टॉस के लिए मैदान पर आए 2 साउथ अफ्रीकी कप्तान, विराट कोहली ने ऐसे दोनों को दी पटखनी

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतने के इरादे से साउथ अफ्रीकाई टीम के कप्तान और उपकप्तान मैदान पर आए। इस तरह मैदान पर कप्तान विराट कोहली समेत कुल तीन कप्तान थे। दक्षिण अफ्रीकाई टीम के नियमित टेस्ट कप्तान फाफ डुप्लेसी अपनी टीम के उपकप्तान तेंबा बवूमा को टॉस के लिए बुलाकर लाए, लेकिन निराशा हाथ लगी।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अकेले दोनों कप्तान(फाफ डुप्लेसी और प्रोक्सी कप्तान तेंबा बवूमा) को धूल चटा दी और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुन ली। मेहमान टीम साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी इस बात का पहली ही खुलासा कर चुके थे कि वे आखिरी टेस्ट मैच में किसी और के साथ टॉस करने के लिए मैदान पर पहुंचेंगे, क्योंकि बीते आधा दर्जन से ज्यादा टेस्ट मैचों में उनका लक साथ नहीं दिया है।

डुप्लेसी का टॉस से नाता

आपको बता दें, बतौर कप्तान फाफ डुप्लेसी ने साउथ अफ्रीकाई टीम के लिए जो सात आखिरी टेस्ट मैच घर से बाहर खेले हैं उन सभी में वे टॉस हारे हैं। हैरान करने वाली बात ये भी है कि इसमें से वे 6 टेस्ट मैच हार चुके हैं, जबकि सातवां टेस्ट मैच में रांची में खेला जा रहा है। इसको जीतने की भी उम्मीद कम ही हैं। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने अपने पहले 7 टेस्ट मैचों में टॉस जीता था, जिसमें से 4 मुकाबले भी जीते थे।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस हवा में उछाला और तेंबा बवूमा ने कॉल किया, लेकिन किस्मत उनके साथ भी नहीं थी और भारतीय टीम फिर से टॉस जीत गई। बता दें कि इस तीन मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीकाई टीम 2-0 से पिछड़ी हुई है। यहां तक कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी दक्षिण अफ्रीकाई टीम का खाता नहीं खुल पाया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें