तलाकशुदा है ये फ्लॉप हीरोइन, कैसे बन गई अरबों की मालकिन !

इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे हैं, जिन्होंने अपनी थोड़ी चमक बिखेर कर अचानक गायब हो गए. आज हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री युक्ता मुखी की. आइये जानते हैं युक्ता मुखी के बारे में जिन्होंने रुपहले परदे पर अपनी हॉट और सेक्सी अदाएं दिखाकर कहां चली गई..?

युक्ता मुखी का जन्म 7 अक्टूबर, 1977 को बैंगलुरु में हुआ था. युक्ता के जन्म के बाद उनकी फैमिली दुबई शिफ्ट हो गई थी. 7 सालों तक दुबई में रहने के बाद उनका परिवार साल 1986 में दोबारा मुंबई शिफ्ट हुआ. 93 देशों की विश्व सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए दिसंबर, 1999 में युक्ता ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था.

फैशन की दुनिया में खासी पहचान बनने के बाद युक्ता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘पोवेल्लम उन वसम’ (2001) से की थी. साल 2002 में हिंदी फिल्म ‘प्यासा’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने ‘लव इन जापान’ और मेम साहब’ जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन बात बनी नहीं. बॉलीवुड से निराश हो कर युक्ता ने साल 2008 में प्रिंस तुली से शादी कर ली.

शादी के बाद युक्ता मुखी ने सुंदर भविष्य का जो सपना देखा था वो जल्द ही चूर-चूर हो गया. मामला इतना गंभीर हो गया की युक्ता मुखी अपने ही पति के खिलाफ पुलिस स्टेशन जा पहुंची, जहां उन्होंने अपने पति पर सनसनीखेज आरोप लगाकर सबको चौंका दिया. युक्ता और उनके पति प्रिंस तुली का मामला बॉलीवुड में काफी सुर्ख़ियों में रहा. युक्‍ता ने पति प्रिंस तुली के खिलाफ मारपीट करने और अस्वाभाविक सेक्स के अलावा दहेज उत्पीडन का मामला दर्ज करवाया था.

हालांकि बाद में मामले को सुलझा लिया गया था. फिर साल 2008 में प्रिंस तुली से शादी के बाद साल 2014 में इनका तलाक हो गया. आज फिल्मी दुनिया छोड़ चुकी और पति के अलग हो चुकी मुक्ता आज करोड़ों की मालकिन हैं. मासमिडिया डॉट नेट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, युक्ता की नेट वर्थ 245 मिलियन डॉलर (लगभग 1577 करोड़ रुपये) आंकी गई है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें