तालाब बनी सड़क ने खोली नपं कलियर के ‘दावो’ की पोल

पिरान कलियर। नगर पंचायत पिरान कलियर के विकास के सभी दावे खोखले साबित हो रहे है। नगर के वार्ड नं. 4 की एक सड़क पर पानी निकासी ना होने के कारण सड़क ने तालाब का रूप इख्तियार कर लिया है। मौहल्लेवासी गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर है। स्कूली बच्चे इसी बदबूदार पानी से गुजर रहे है। सड़क पर भरे बदबूदार पानी के कारण संक्रामक रोग फैलने का खतरा मंडरा रहा है। नगरवासियों में नगर पंचायत को लेकर रोष व्याप्त है।
नगर क्षेत्र के वार्ड नं. 4 की एक सडक पर घरों से निकलने वाला पानी भरा रहता है। भारी बारिश के कारण सड़क पर जलभराव होने से पानी घरो में भी घुस जाता है।
सड़क में पानी भरने से कीचड़ की समस्या पैदा हो गई है। कीचड़ के कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। नगरवासी शालम, इस्लाम, वरिसा, महबूब, शहजाद, मासूम, हसरत, लियाकत आदि का कहना है कि वार्ड चार की गली में निकासी नहीं होने से सड़क पर जलभराव रहता है। हर समय पानी भरा रहने से गली की सफाई भी नहीं हो रही है। इससे गली में गंदगी बढ़ती जा रही है।
कीचड़ व पानी के कारण लोगों को परेशानी होती है। ये ही नहीं बदबूदार पानी के यहां संक्रामक रोग फैलने का खतरा मंडरा रहा है। पानी में पैदा हो रहे जहरीले मच्छर काटने से कई बच्चे बीमार हो चुके है। मौहल्लेवासियों ने बताया कि उन्होंने कई बार पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों से पानी निकासी की व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग की लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि शफक्कत अली का कहना है कि गांव में पानी निकासी की व्यवस्था को दुरुस्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस संबंध में एसडीएम गोपाल सिह चौहान कहना है कि मौका मुआयना कर ईओ को जल निकासी के समाधान के करने के निर्देश दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें