तीनों खान की हिरोइन बनीं ये 8 एक्ट्रेस, आखिरी वाली का तो एक से चला तगड़ा चक्कर

बॉलीवुड में ना जाने कितने कलाकार आए और चले गए लेकिन तीन खान (सलमान, आमिर और शाहरुख़) हमेशा टॉप 3 पर रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड में आने वाली हर अभिनेत्री का सपना होता हैं कि इन तीनो के साथ एक बार काम जरूर करे. हालाँकि इन तीनो के साथ काम करने का सौभाग्य हर अभिनेत्री को नहीं मिलता हैं. लेकिन जिन अभिनेत्रियों को ये अवसर मिला उनके करियर में भी खूब उछाल आया हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के तीनो खान के साथ काम कर चुकी हैं.

अनुष्का शर्मा:

अनुष्का ने अपने करियर की शुरुआत में ही शाहरुख़ खान के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ फिल्म से अपने अभिनय का जलवा बिखरा था. शाहरुख़ के आलवा वे सलमान के साथ ‘सुल्तान’ और आमिर के साथ ‘पीके’ में भी नज़र आ चुकी हैं. आज अनुष्का बॉलीवुड में काफी बड़ा नाम हैं.

प्रीति जिंटा:

90 के दशक की क्यूट एक्ट्रेस प्रीति का फिल्मी करियर भले ही छोटा रहा हो लेकिन वो तीनो खान के साथ काम कर चुकी हैं. शाहरुख़ के साथ उन्होंने ‘दिल से’ और ‘कल हो ना हो’ में काम किया जबकि आमिर के साथ वो ‘दिल चाहता हैं’ में नज़र आई. वही सलमान की बात करे तो प्रीति उनके साथ ‘चोरी चोरी चुपके-चुपके’ और ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ जैसी फिल्मे कर चुकी हैं.

करीना कपूर:

बॉलीवुड की गोर्जेस गर्ल करीना शाहरुख़ के साथ अशोका, रा-वन, डॉन जैसी फिल्मों में नज़र आई जबकि आमिर के साथ उन्होंने ‘थ्री इडियट्स’ जैसी सुपरहिट फिल्म की. इसके अलावा सलमान के साथ वे बॉडीगार्ड और बजरंगी भाईजान में दिखाई दी.

रानी मुखर्जी:

इसमें कोई शक नहीं कि रानी बॉलीवुड की सबसे मंजी हुई कलाकार हैं. ऐसे में उनका तीनो खानों के साथ काम करना तो बनता ही हैं. रानी आमिर के साथ ‘गुलाम’ में, सलमान के साथ ‘हेल्लो ब्रदर’ में और शाहरुख़ के साथ ‘कुछ कुछ होता हैं’ में नज़र आ चुकी हैं.

काजोल:

काजोल और शाहरुख़ की जोड़ी बीते ज़माने में कितनी पॉपुलर थी ये तो सभी जानते हैं. इन दोनों ने साथ में कई फ़िल्में की. शाहरुख़ के अलावा काजोल सलमान के साथ ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में दिखी जबकि आमिर के साथ ‘इश्क’ और ‘फना’ में नज़र आई.

माधुरी दीक्षित:

बॉलीवुड की ‘धक धक गर्ल’ माधुरी दिक्षीत ने भी तीनो खान के साथ काम किया हैं. वे ‘दिल’ में आमिर के साथ, ‘हम आपके हैं कौन’ में सलमान के साथ और ‘दिल तो पागल हैं’ में शाहरुख़ खान के साथ नज़र आ चुकी हैं.

करिश्मा कपूर:

करिश्मा ने आमिर के साथ ‘राजा हिन्दुस्तानी’, सलमान के साथ ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’ और शाहरुख़ के साथ ‘दिल तो पागल हैं’ जैसी फिल्म की हैं.

कटरीना कैफ:

बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत अदाकारा कटरीना कैफ आमिर के साथ ‘धूम 3’ में नज़र आई जबकि शाहरुख़ के साथ ‘जब तक हैं जान’ में दिखाई दी थी. वहीँ सलमान के साथ तो वे ‘मैंने प्यार क्यों किया, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है जैसी कई फ़िल्में कर चुकी हैं. एक समय तो कटरीना और सलमान के लव अफेयर के चर्चे भी जोरो पर हुआ करते थे लेकिन अब इन दोनों का ब्रेकअप हो गया हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें