…तो क्या तारकिशोर प्रसाद होंगे बिहार के अगले डेप्युटी सीएम, सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में मिलेगी जगह

पटना: 

बिहार (Bihar) की एनडीए (NDA) सरकार में लंबे अरसे से उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे सुशील मोदी (Sushil Modi) को अब  केंद्र सरकार की कैबिनेट में नई जिम्मेदारी दी  जा रही है. उनकी जगह बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) होंगे.  ताड़किशोर प्रसाद कटिहार से बीजेपी के विधायक चुने गए हैं. सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी. यानी कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सुशील मोदी की जोड़ी अब जुदा हो जाएगी. नीतीश कुमार कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए (NDA) की रविवार को बैठक हुई. इसमें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सर्वसम्मति से बिहार एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. तारकिशोर प्रसाद को रविवार को भाजपा विधानमंडल दल का नेता सर्वसम्मति से चुना गया. उनके नेता चुने जाने पर सुशील मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया.

इसके बाद यह साफ हो गया था कि सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) अब बिहार के उप मुख्यमंत्री नहीं होंगे. उनकी जगह डिप्टी सीएम किसे बनाया जाएगा, इसको लेकर दोपहर तक स्थिति साफ नहीं हुई थी हालांकि नीतीश कुमार ने साफ कर दिया था कि जल्द ही पता चल जाएगा कि अगला उप मुख्यमंत्री कौन होगा. 

सुशील मोदी ने तारकिशोर प्रसाद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा होते ही ट्वीट किया ”भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.”

इससे पहले सुशील मोदी ने तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधानमंडल दल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद बधाई दी.

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने तारकिशोर प्रसाद को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि ”तारकिशोर जी आप आज विधानमंडल दल के नेता सर्वसम्मति से चुने गए है ..आप सर्वसमाज को लेकर चलेंगे ऐसा मेरा विश्वास है ..महादेव आपको सफलता दे.”

गिरिराज सिंह ने एक अन्य ट्वीट करके सुशील मोदी से कहा- ”आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे,पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता.”

उधर, एनडीए विधायक दल का नेता चुने के बाद नीतीश कुमार नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन पहुंचे. नीतीश का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को शाम 4.30 बजे होगा

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें