थाने में बोली पत्नी- शारीरिक रूप से अक्षम है पति…

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के मझोला थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती का निकाह 4 साल पहले थाना क्षेत्र में ही रहने वाले युवक से हुआ था। युवक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। युवती ने एसएसपी के सामने पेश होकर ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। युवती का आरोप था कि ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते हैं और जबरन मायके भेज देते हैं।

युवती ने कहा था कि 5 माह से वह मायके में रह रही है। इस मामले को ASP ने नारी उत्थान केंद्र में भेज दिया था। नारी उत्थान केंद्र प्रभारी संध्या रावत ने बताया कि दोनों पक्षों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया। कांउसलर एमपी सिंह ने काउंसिलिंग शुरू की तो महिला ने बताया कि शादी के 4 वर्ष बाद भी उसके कोई बच्चा नहीं हुआ है। उसने पति को शारीरिक तौर पर अक्षम बताया। महिला ने कहा कि जब वह उपचार के लिए कहती है तो पति नाराज होकर विवाद करता है। जबकि पति ने कहा कि वह बिलकुल फिट है। बाद में महिला ने पति का मेडिकल चेकअप कराने की मांग कर दी।

कांउसलर एमपी सिंह ने पति को चेकअप कराके रिपोर्ट दिखाने के लिए कहा है। महिला ने शर्त रखी है कि पति का चेकअप उसके सामने ही होगा। कांउसलर ने बताया कि अगर मेडिकल रिपोर्ट में पति फिट रहा तो दंपति साथ रहेगा। ऐसा न होने पर दोनों अपनी मर्जी से अलग हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें