दुनिया की सबसे महंगी कारों के मालिक हैं ये सितारे, कीमत और फीचर्स जानकर हैरान हो जाएंगे

दुनिया का हर इंसान चाहता है कि उसके पास बंगला हो, गाड़ी हो और बैंकबैलेंस हो लेकिन ऐसा करना कोई मजाक का काम नहीं होता. बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं, वो भी दिन रात की मेहनत के बाद इंसान ये सारे शौक पूरे कर पाता है. वैसे तो भारत में बहुत से ऐसे अमीर आदमी हैं जिनके पास कई नए मॉडल्स की कारें हैं लेकिन जो कारें करोड़ों रुपयों में मिली हो उनके मालिक तो कम ही हैं. मगर हमारे बॉलीवुड के इन 3 सुपरस्टार के पास हैं दुनिया की सबसे महंगी कारें और इनके पास है शोहरत का सरताज. इन सुपरस्टार्स के नाम आप जानते ही नहीं होंगे बल्कि इनमें से किसी एक के आप बहुत बड़े फैन भी हो सकते हैं.

बॉलीवुड के इन 3 सुपरस्टार के पास हैं महंगी कारें

महंगी लग्जरी गाड़ियों का शौक हमारे बॉलीवुड में ज्यादातर कलाकारों को है लेकिन इन तीन सुपरस्टार के कार कलेक्शन का जोड़ बाकि दूसरे अभिनेताओं में नहीं है. बॉलीवुड के ये बड़े सुपरस्टार्स कई महंगी कारों के मालिक हैं लेकिन इनके पास ऐसी कारें हैं जो दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है. चलिए बताते हैं आपको बॉलीवुड के इन 3 सुपरस्टार के नाम और उनकी कारों के दाम..

  1. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक और शहंशाह के नाम से लोकप्रिय अमिताभ बच्चन के जैसी लोकप्रियता हर एक्टर पाना चाहता है लेकिन उनके जैसा हुनर हर किसी में हो पाना नामुमकिन है. उनके पास रॉल्स- रॉयल फैंटम नाम की एक गाड़ी है. जिसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है. अगर हम इस गाड़ी के पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रोल्स रॉयस फैंटम VIII में 6.75 लीटर इंजन दिया गया है. ये इंजन 563bhp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसका इंजन 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और ये पिछले पहियों में पावर सप्लाई भी करता है.

  1. आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान को निर्देशक सफलता की गारंटी मानते हैं. इनके पास मर्सडीज बेंज एस 600 नाम की लग्जरी गाड़ी है और ये आमिर की सबसे पसंदीदा गाड़ी भी है, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है. ये बहुत ही लग्जरी गाड़ी है जिसमें फीचर्स भी कमाल के दिये गए हैं और इसका इंजन भी दमदार है. ये सुपरकार 0 से 100 की स्पीड पकड़ने में महज 7.9 सेकंड का समय लेती है और इसकी टॉप स्पीड 190kmph है.

  1. शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान जिन्हें रोमांस का किंग भी कहा जाता है, इनके चार्म से कोई नहीं बच पाता और दुनिया में शाहरुख खान की फीमेल फैन फॉलोविंग सबसे ज्यादा है. इनके पास लग्जरी कारों का एक विशाल कलेक्शन है जिसमें से सबसे महंगी बुगाती वेरॉन है, जिसे शाहरुख बेहद पसंद करते हैं. इस कार की कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है और इस कार में सिर्फ दो लोग ही बैठ सकते हैं. इसमें 5,000 हार्स पॉवर का वी16 इंजन लगाया गया है, जो कि कार को दमदार शक्ति प्रोवाइड कराता है. ऐसा पहली बार किया गया है जब किसी स्पोर्ट्स कार में इतनी ज्यादा हार्स पॉवर का इंजन प्रयोग किया गया हो.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें