दो विदेशी महिलाओं को एम्स में कराया भर्ती

ऋषिकेश। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग टिहरी गढ़वाल के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट की टीम द्वारा सोमवार को तपोवन से दो विदेशी महिलाओं को ऋषिकेश एम्स में ले जाकर भर्ती करवाया गया।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट के चिकित्सा प्रभारी डॉ जगदीश जोशी ने बताया कि फकोट ब्लॉक के अंतर्गत ढालवाला, मुनिकीरेती, तपोवन के अंतर्गत आने वाले सभी होटलों, होम स्टे एवं धर्मशालाओं में पिछले एक सप्ताह से लगातार वहां पर रुके विदेशी पर्यटकों, योग प्रशिक्षकों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है जिन भी स्थानों पर विदेशी पर्यटक रुके है उनका वहीं पर तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही कोरोना वायरस रोग के प्रति उनको मौखिक एवं पम्पलेट के माध्यम से जागरूक किया जा रहा। सोमवार को तपोवन स्थित मीरा योगशाला में योग का प्रशिक्षण ले रही आस्टेलिया निवासी 19 वर्षीय युवती जुकी लेमरटोन एवं अजंलि होम स्टे तपोवन में ठहरी टोक्यो निवासी 49 वर्षीय चिहिरो काटो को उनके स्वास्थ्य में पाई गई गिरावट को देखते हुए तत्काल ऋषिकेश एम्स में जांच के लिए भर्ती करवाया गया।
इस मौके पर जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी फकोट डॉ जोशी ने बताया कि उनके अस्पताल की स्वास्थ्य निरीक्षण दल द्वारा अब तक 1200 से अधिक विदेशी पर्यटकों का परीक्षण किया जा चुका है। इस अवसर पर स्वास्थ्य निरीक्षण कर रही टीम में डॉ कुलदीप बिष्ठ,डॉ प्रियंका रतूड़ी, डॉ विश्वजीत सिंह, डॉ ऋचा, शिवानी पांडेय, फार्मासिस्ट बिजेंद्र सजवाण, उमाशंकर सती, मीनाक्षी नेगी, उपस्तिथ थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें