धोनी ने खोल दिया राज, इस वजह से शुरूआती मैचों में नहीं दिया ऋतुराज गायकवाड को मौका

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के 49वे लोग मुकाबले में दुबई के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट की शानदार जीत दर्ज की.मैच में 173 रनों के लक्ष्य के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने 72 और रविन्द्र जडेजा ने सिर्फ 11 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 31 रनों की पारी की मदद से आखिरी गेंद पर शानदार जीत दर्ज की.


चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में 178/4 का स्कोर बनाया. जबकि कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से पेट कमिंस और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट लिये. 

मैच की शानदार जीत के बाद एमएस धोनी ने युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड की जमकर तारीफ की. इस दौरान उन्होंने ये बताया कि ऋतुराज को कोरोना से कवर होने में काफी समय लगा, जिसके कारण उन्हें शुरुआत में ज्यादा मौके नहीं मिले. धोनी ने कहा, 

“ऋतुराज को हमने नेट्स में देखा, लेकिन फिर वो कोरोना पॉजिटिव हो गए और ठीक होने में 20 दिन लगे. दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन वह इस सीजन को याद रखेंगे. वह सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक है. वह कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो बहुत कुछ बोलता है. इसलिए कभी-कभी मैनेजमेंट के लिए किसी खिलाड़ी को गेज करना मुश्किल हो जाता है. एक बार जब उसने क्रीज में समय बताया  तो आप देख सकते हैं कि वह गेंद को उस तरह से मार रहा था जिस तरह से वह चाहता था और वह योजना बना रहा था. जब हमने उसे पहला गेम खेलने को दिया, तो वह जल्दी आउट हो गया. यह बताना मुश्किल हो जाता है कि क्या यह दबाव था जिसने उसे बाहर कर दिया या क्या यह उसका स्वाभाविक खेल है.”


इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद कोलकाता नाईट राइडर्स ने नितीश राणा के 61 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से 87 रनों की दमदार पारी की मदद से 20 ओवरों में 172/5 का स्कोर बनाया.

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से लुंगी एंगिड़ी ने 2 जबकि मिचेल सैंटनर, रविन्द्र जडेजा और कर्ण शर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किये. 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें