‘पति नहीं करने देता भगवान की पूजा, कहता है मुस्लिम बनो’: थाने पहुंची महिला ने सुनाई आपबीती

देश में लव जिहाद को लेकर घमासान मचा है. इस तरह के मामले इतने ज्यादा बढ़ रहे हैं कि कई राज्य हिन्दू महिलाओं को इस अपराध का शिकार होने से बचाने के लिए कानून बनाने की घोषणा कर दी है. मध्य प्रदेश में लव जिहाद का मसौदा तैयार कर लिया गया है, वहीं उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के कानून को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. हरियाणा भी इस राह पर बढ़ पर बढ़ रहा है. लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है जो लव जिहाद जैसा ही है. इस मामले में  पति-पत्नी एक ही धर्म से जुड़े हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला.

मामला छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर का है. यहां की रहने वाली मधुमिता विश्वास का कहना है कि उसका पति अमित विश्वास उससे जबरिया इस्लाम धर्म कुबूल करवाना चाहता है. विरोध करने पर वह उसे प्रताड़ित कर रहा है.

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक पत्नी ने अपने पति धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. अम्बिकापुर निवासी मधुमिता विश्वास का कहना है कि उसका पति अमित विश्वास उससे जबरिया इस्लाम धर्म कुबूल करवाना चाहता है. विरोध करने पर वह उसे प्रताड़ित करता है.

मधुमिता ने बताया कि उसके पति ने कब इस्लाम अपनाया उन्हें नहीं पता. उसकी बेटी के जन्म के बाद पति ने बच्ची का नाम मुस्लिम धर्म के आधार पर रखना चाहा. जब उसने इस बात का विरोध किया तब अमित ने उसे बताया कि वह इस्लाम कुबूल कर चुका है, और इस्लाम का प्रचार भी करता है.

मधुमिता ने बताया कि उसका एक 14 साल का बेटा भी है. जिसका नाम तनीश है और अमित उसपर भी इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाता है.

मधुमिता ने बताया कि अमित उसे घर से हिन्दू देवी-देवताओं की फोटो हटाने के लिए भी दबाव बनाता है. ऐसा नहीं करने पर उसने उसके साथ मारपीट तक की. मधुमिता ने बताया कि उसके पति ने घर में गैस की पाइप लाइन काटकर जान से मारने की कोशिश भी की.

इतना ही नहीं पीड़िता ने अपने पति पर मुस्लिम युवती के साथ अवैध संबंध होने का आरोप भी लगाया है. उसका कहना है कि आरोपी पति ने इस्लाम धर्म का अनुयायी होने के बाद भी धोखे में रखकर उससे शादी की है. इस बारे में मधुमिता ने भोपाल के सुखी सेवनिया थाने में तहरीर देकर मामला दर्ज करने की मांग की है.

आपको बता दें कि अमित विश्वास भोपाल नगर निगम में डाटा एंट्री आपरेटर है. जबकि मधुमिता विश्वास पेशे से होम्योपैथी डॉक्टर है. पीड़िता की शादी के कुछ ही समय बाद उसके पति की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद साल 2013 में उसने अमित विश्वास से दूसरी शादी की थी.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें