पर्स में रख लें इनमें से कोई एक चीज, महालक्ष्मी की कृपा से कभी खाली नहीं रहेगी जेब

जीवन में बहुत भागदौड़ है और इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई व्यक्ति पैसा कमाने के पीछे भाग रहा है, हर कोई यही चाहता है कि उसका पर्स कभी भी पैसों से खाली ना रहे, हमेशा उसके पर्स में पैसा भरा रहे, अधिक धन कमाने की चाह में व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है, अपने शारीरिक स्वास्थ्य की फिकर ना करते हुए वह हर संभव कोशिश में लगा रहता है, लेकिन इतनी कोशिश करने के बाद भी लोगों को पैसा कमाने में बहुत सी बाधाओं का सामना करना पड़ता है, महीने की शुरुआत में लोगों के पास पैसा रहता है लेकिन महीने के अंत तक हमारा पर्स खाली हो जाता है और हमें पैसों से संबंधित परेशानियां उत्पन्न होने लगती है।

हर कोई व्यक्ति अपने पास पर्स जरूर रखता है और पर्स में व्यक्ति पैसों के साथ-साथ कुछ ना कुछ चीजें अवश्य रखता है, यह चीजें आपके जीवन को प्रभावित करती है, दरअसल, पर्स में रखी गई कुछ चीजें आपके लिए भाग्यशाली हो सकती है, इनकी वजह से आपके जीवन में बरकत बनी रहेगी, यह चीजें आपके लिए अच्छी साबित होती है और इन चीजों से आपको बड़ा फायदा मिल सकता है, आज हम आपको ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो इन चीजों की वजह से आपका भाग्य चमकेगा और पैसों की कमी से छुटकारा प्राप्त होगा, अगर आप चाहते हैं कि आपके पास में हमेशा पैसा रहे तो आप इन चीजों को अपने पर्स में जरूर रखें।

इन चीजों को रखे अपने पर्स में

1. शास्त्रों के अनुसार श्री यंत्र को माता लक्ष्मी जी का ही स्वरूप माना गया है, अगर आप चाहते हैं कि आप के ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहे तो आप अपने पर्स में छोटे आकार का श्रीयंत्र जरूर रखें, इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी, धर्म ग्रंथों में भी श्री यंत्र की महिमा के बारे में उल्लेख किया गया है परंतु आपको इस बात का ध्यान रहे कि श्री यंत्र को अपने पर्स में रखने से पहले इसकी विधि-विधान पूर्वक पूजा कर लीजिए।

2. पर्स के अंदर आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी की एक तस्वीर जरूर रखें, इससे आपके जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ता है, अगर आप अपने पर्स के अंदर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की तस्वीर रखते हैं तो इससे बरकत आती है और आपका पर्स कभी भी पैसों से खाली नहीं होता है, अगर पर्स में रखी हुई माता लक्ष्मी जी की तस्वीर फट जाती है तो आप इसको किसी नदी में प्रवाहित कर दीजिए और दोबारा से नई लक्ष्मी जी की तस्वीर रख लें।

3. पीपल का पत्ता पर्स के अंदर रखना बहुत ही शुभ माना गया है, आप अभिमंत्रित पीपल के पत्ते को अपने पर्स में रखें, कोई भी शुभ मुहूर्त देखकर आप पीपल के पत्ते को तोड़ लीजिए और इसको गंगाजल से धोकर पवित्र कर लीजिए, अब इसके ऊपर केसर से श्रीं लिखकर अपने पर्स में रख लें।

4. माता लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान जो चावल अर्पित किए जाते हैं आप उसको एक कागज की पुड़िया में बनाकर अपने पर्स के अंदर रख लीजिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे शुक्र ग्रह और धन की देवी माता लक्ष्मी जी से संबंधित अनुकूल फल की प्राप्ति होती है।

5. कई लोगों को देखा गया है कि वह अपने पर्स के अंदर अपने गुरु की छोटी तस्वीर रख लेते हैं, गुरु की तस्वीर पर्स में रखना आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालता है, जब आपके जीवन में बुरी परिस्थितियां उत्पन्न होती है तो इससे आपको राहत प्राप्त होती है और आपका मन शांत रहता है, गुरु की तस्वीर अपने पर्स में रखने से धन से जुड़ी ही परेशानियां उत्पन्न नहीं होती है।

6. आप अपने पर्स के अंदर धन की देवी माता लक्ष्मी जी से संबंधित चीजें जैसे- गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमलगट्टे, चांदी का सिक्का आदि रख लीजिए क्योंकि यह सभी चीजें माता लक्ष्मी जी को सबसे ज्यादा पसंद है, अगर आप इन चीजों में से कोई भी एक चीज अपने पर्स में रख लेते हैं तो आपको इसका शुभ फल मिलता है, इनको अपने पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर माता लक्ष्मी जी के चरणों में रखें और उसके पश्चात अपनी श्रद्धा से इसको अपने पर्स में रख लीजिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें