पहली ग्राम पंचायत की बैठक में प्रस्ताव पारित

मसूरी। ग्राम पंचायत मौगी की पहली ग्राम पंचायत की बैठक गांव में संपन्न हुई, जिसमें ग्राम प्रधान सोहन सिंह कंडारी ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में ग्राम पंचायत अधिकारी सहित सदस्य व ग्रामीण मौजूद रहे व विभिन्न समस्याओं के समाधान के प्रस्ताव पास किए।
ग्राम पंचायत मौगी की पहली बैठक गांव के सार्वजनिक आंगन में आयोजित की गई। बैठक में ग्राम पंचायत की समस्याओं पर चर्चा की गई व विभिन्न योजनाओं के प्रस्ताव लाए। बैठक में ग्रामीणों ने ग्राम सभा के विकास व समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की जिसके बाद गांव के आंगन चौक के विस्तार का प्रस्ताव पास किया गया। ग्रामीणों को कहना था कि गांव के सामूहिक चौक ही हालत जर्जर हो चुकी है, जबकि गांव के सार्वजनिक कार्यक्रम चौक पर ही होते है जिसकी मरम्मत व विस्तार होना जरूरी है। वहीं गांव के पैदल मार्ग की हालत खराब होने के कारण हर समय खतरा बना रहता है जिसके लिए खंड़जा बिछाने का प्रस्ताव स्वीकृत किया।
गांव में होने वाले छोटे कार्यक्रम व शादियों के लिए बारात घर का निर्माण सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में भी सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिसके तहत गांव में सीवर लाइन बिछाने पर चर्चा की व उसके बाद प्रस्ताव पंचायत की बैठक में पास किया गया ताकि आने वाले समय में इस दिशा में कार्य हो सके। इस मौके पर जयेष्ठ प्रमुख सरदार सिंह कंडारी, चैन सिंह रावत, खजान सिंह, विक्रम रावत, जयबीर कंडारी सहित ग्राम पंचायत विकास अधिकारी धनेस पालीवाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें