पांच मिनट में गायब होगा दांतो का पीलापन, हमेशा काम आती है ये ट्रिक

यूँ तो इंसान हर रोज अपने रोजमर्रा के जीवन में कई चीजों का सेवन करता है और आज कल लाइफ इतनी तेज भाग रही है, कि लोगो के पास खुद की तरफ भी ध्यान देने का समय नहीं होता. ऐसे में हम जो चीजे खाते है उनके अंश बुरी तरह से हमारे दांतो में फंस जाते है और हमें पता तक नहीं चलता. इसका नतीजा ये होता है कि हमारे दांतो पर पीलापन आ जाता है.

यही वजह है कि कई बार बहुत कम उम्र में ही दांतो की ऊपरी परत खराब हो जाती है और साथ ही दांतो की चमक भी कम हो जाती है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले है, जिसे इस्तेमाल करने के केवल पांच मिनट बाद ही आपके दांतो का पीलापन कम हो जाएगा. मगर उससे पहले हम आपको बताते है कि दांतो को चमकाने के लिए आप क्या क्या कर सकते है. सबसे पहले तो सेब, नाशपाती और गाजर को अपने खाने में जरूर शामिल करे. वो इसलिए क्यूकि इससे मुँह में स्लाइवा भी ज्यादा बनता है और दांतो की चमक भी बनी रहती है यानि दांत साफ़ रहते है. इसके इलावा तम्बाकू और गुटका खाने की आदत छोड़ दीजिये, क्यूकि एक तो ये जानलेवा है और दूसरा इससे दांतो का पीलापन बढ़ता है.

तो चलिए अब आपको उस ट्रिक के बारे में बताते है जिसकी हम बात कर रहे थे. इस ट्रिक के अनुसार सेब का एक टुकड़ा लीजिये और उसे अपने दांतो पर हल्के हाथो से रब कीजिए. बता दे कि ऐसा करने से दांतो की चमक बढ़ती है. गौरतलब है कि सेब में मैलिक एसिड होता है, जिससे दांतो का पीलपन दूर होता है. इसके इलावा रोज बादाम और अखरोट खाने से भी दांतो पर जमा प्लाक साफ़ हो जाता है और साथ ही प्लाक हटने से दांतो का पीलापन दूर हो जाता है. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि दांतो का समय समय पर चेक अप जरूर करवाते रहे, ताकि अगर दांतो में कोई बीमारी हो तो उसका तुरंत पता चल जाए. इससे आपके दांतो की चमक भी हमेशा कायम रहती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जितना हो सके, उतना चाय और कॉफ़ी को नजरअंदाज करे, क्यूकि इसमें कैफीन होता है जो दांतो का पीलपन बढ़ाता है. इसलिए यदि आप अपने दांतो को सुरक्षित रखना चाहते है तो इन चीजों का सेवन कम ही करे. वैसे अगर भी अगर आपके दांत चमकते रहेंगे तो आपको भी बार बार मुस्कुराने का बहाना मिल जायेगा. इसलिए हो सके तो अपने दांतो का ख्याल रखिये और इन नुस्खों को एक बार जरूर आजमाइए.

हम उम्मीद करते है कि हमने जो जानकारी दी है, वो आपके काम जरूर आएगी.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें