पॉकेट से पैसे गिरना है खास बात का संकेत, जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा

आज के जमाने में पैसो का पास होना बेहद जरूरी होता हैं. इन पैसो के बिना हमारे डेली के कोई भी काम संभव नहीं होते हैं. इसलिए जब भी हम घर ससे बाहर निकलते हैं तो साथ में पैसे जरूर रख लेते हैं. आमतौर पर ये पैसे हम अपनी पेंट या शर्ट की जेब में रखते हैं. ऐसे में कई बार जेब में रखे ये पैसे गिर भी जाते हैं. जेब में रखे पैसो का गिरना कई अलग अलग स्थितियों में संभव हैं. मसलन आप रास्ते में कही जा रहे हैं और आप ने जेब से कोई सामान निकला तो आपके पैसे गिर सकते हैं. या फिर आप घर पर कपड़े बदल रहे हैं और जेब से पैसे निकालना भूल गए तो इन कपड़ो को उतारते समय भी पैसे गिर सकते हैं. कई बार जेब से गिरे ये पैसे आपको दुबारा मिल जाते हैं तो कभी ये हमेशा के लिए खो जाते हैं. ये इस बात पर निर्भर करता हैं कि पैसा गिरने के कितनी देर बाद आपको इसका पता चलता हैं.

वैसे वास्तु की माने तो जेब में रखे सिक्के या पैसो का गिरना एक संकेत होता हैं. यदि आपकी जेब से अंजाने में कोई पैसा गिर जाता हैं तो इसे एक शुभ संकेत माना जाता हैं. इसका मतलब हैं कि आपके जीवन में जल्द ही धन लाभ होने वाला हैं. बस ये पैसे आप से अंजाने में ही गिरने चाहिए. जानबूझ कर इन्हें गिरना इसमें शामिल नहीं हैं. जब ये पैसा आपके जेब से गिर जाए और आपको इसकी जानकारी हो तो इस सिक्के को उठाकर माथे पर लगा ले और माता लक्ष्मी का ध्यान करे. ऐसा करने से आपको धन की प्राप्ति होती हैं.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हमें ये धन कब, कहाँ और कसी रूप में मिलेगा. तो चलिए आपको ये भी बता देते हैं. जेब से अंजाने में पैसा गिरने के बाद आपको अपना उधारी का या डूबा हुआ पैसा वापस मिल जाएगा. आपको अपनी नौकरी में प्रमोशन मिल सकता हैं, व्यापार में फायदा हो सकता हैं या फिर कोई बड़ी लॉटरी भी लग सकती हैं. याने ये धन लाभ आपको किसी भी रूप में मिल सकता हैं.

तो इसलिए दोस्तों अगली बार आपकी जेब से पैसा गिर जाए तो टेंशन ना ले. क्योंकि ये एक शुभ संकेत हैं और भविष्य में आपको इसका फायदा जरूर मिलेगा.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें