प्रेगनेंसी के दौरान भूलकर भी न करे इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ,जाने

अपनी खूबसूरती को दिखाने के लिए हर कोई मेकअप का सहारा लेता है लेकिन क्या आप जानते है की ये मेकअप आपके लिए घातक हो सकता है।  जी हाँ,  अगर आप प्रेगनेंसी में भी मेकअप करती है तो ये आपके लिए और आपके गर्भ में पल रहे बच्चे के लिए घातक हो सकता है।  . तो आइये जानते है ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में जिनका इस्तेमाल प्रेगनेंसी के दौरान नहीं करना चाहिए। …

– हेयर रेमोविंग क्रीम का इस्तेमाल आपको गर्भावस्था के दौरान नहीं करना चाहिए क्योंकि इसमें एक ऐसा एसिड पाया जाता है जो आपके स्किन में एलर्जी उत्पन्न कर सकता है।

– डिओडरेंट या परफ्यूम का इस्तेमाल से भी आपको बचाना चाहिए यहाँ तक की घर पर रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल से भी आपको नुकसान पहुंच सकता है।  क्योकि इसमें एक केमिकल पाया जाता है जो आपके स्किन के गहराई में पहुँचता है और आपको तथा आपके होने वाले बच्चे को नुकसान पंहुचा सकता है।

– नेलपेंट का इस्तेमाल न करे।  आदतन हम अक्सर आपमें उंगलियों को मुँह में दाल लेते है ऐसे में सम्भवता नेल पेंट हमारे मुँह से पेट में चला जाए इसलिए कभी भी नेल पेंट अपनी गर्भावस्था के दौरान न इस्तेमाल करे।

– वैक्सिंग को कहे ना।  जी हाँ बेहतर होगा की प्रेगनेंसी की दौरान गर्भावस्था के दौरान वैक्सिंग को ना कहे क्योकि इस दौरान आपका शरीर किसी भी तरह से दर्द को सहने के लिए तैयार नहीं होता है।

– थ्रेडिंग करवाने से बचे. जहाँ तक हो सके थ्रेडिंग न करवाए क्युकी इसमें भी आपकी स्किन को नुकसान पहुँचता है क्युकी इस दौरान आपकी स्किन बहुत सेंसिटिव हो जाती है और हलके से गलती से रिएक्शन हो सकता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें