फेसिअल स्टीमिंग के इतने सारे फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

फेशियल स्‍टीमिंग से चेहरा निखरता है और ग्‍लो भी आता हैअगर आप भी अपने चेहरे को बिना किसी नुकसान खूबसूरत और आकर्षक बनाना चाहती हैं तो त्वचा के लिए स्‍टीमिंग से अच्‍छा कुछ और नहीं हो सकता. . तो आइये जानते हैं स्‍टीमिंग के फायदो के बारे में.

पिंपल से छुटकारा: जब स्‍किन के अंदर की तेलिये ग्रंथी गंदगी से भर जाती है, तब पिंपल होने की ज्‍यादा संभावना पैदा हो जाती है. ऐसे में स्‍टीमिंग कर के उस जमी गंदगी को बाहर निकाला जाता है, जिससे तेलिये ग्रंथी सही से काम कर सके. इसलिए अगर चेहरे पर पिंपल हो गया हो तो अपने चेहरे पर 4-5 मिनट तक भाप लें. इससे दाने में जमा पस आराम से दबाने पर निकल आएगा. भाप लेने के बाद बरफ के क्‍यूब से अपने चेहरे पर मालिश कीजिये, इससे पिंपल का दाग दब जाएगा और आपको एक दिन में पिंपल से छुटकारा मिल जाएगा.

हटाए ब्‍लैकहेड एंड वाइटहेड: अगर चेहरे पर ब्‍लैकहेड और वाइटहेड हो गए हैं, तो भी स्‍टीमिंग से वह साफ हो जाते हैं. बस 5-10 मिनट तक के लिये चेहरे को स्‍टीमिंग कीजिये और चेहरे के ब्‍लैकहेड और वाइटहेड को स्‍क्रबर से साफ कर लीजिये. स्‍टीम से चेहरा नरम पड़ जाता है जिससे ब्‍लैकडेड अपनी जड़ से निकल आता है.

स्‍किन की सफाई: त्‍वचा को साफ-सुथरा रखने का यह सबसे उचित तरीका है. जब आप अपने चेहरे को स्‍टीम करती हैं, तब गरम भाप आपकी डेड स्‍किन को निकाल देती है और चहरे के रोम छिद्र को सांस लेने में मदद करती है. चेहरे पर जितनी गंदगी और धूल-मिट्टी चिपकी रहती है वह पोर के जरिये बाहर निकल आती है.

झुर्रियां रोके: चेहरे पर भाप लेने से चेहरे पर नमी आती है और ड्राइ स्‍किन ठीक होती है. साथ ही अगर स्‍किन लूज़ हो गई है तो भी वह टाइट हो जाती है और डेड स्‍किन भी साफ हो जाती है, जिससे आपकी त्‍वचा जवां दिखने लगती है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें