बंगाल जा रहा मालवाहक जहाज हादसाग्रस्त, कई लापता, आठ ट्रक डूबे

अक्सर समुद्र में जहाजों के क्षतिग्रस्त होने की वारदातें सामने आती रहती हैं. जिसमें कोई बड़ा जहाज समुद्र में कभी मौसम की खराबी तो कभी तकनीकी गड़बड़ी के चलते डूब जाता है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है. बता दें राजमहल से मानिकचक जो कि पश्चिम बंगाल में पड़ता है. उसके बीच चलने वाली फेरी सेवा के मालवाहक जहाज के साथ सोमवार (23 नवंबर) को देर शाम एक बड़ी घटना में क्षतिग्रस्त हो गया. इतना ही नहीं उस पर लदे आठ ट्रक गंगा में डूब गए. हादसे के बाद छह ट्रक ड्राइवर व चार खलासी को लोगों ने गंगा से बाहर निकाल लिया है. जहाज का एक स्टाफ व शेष ट्रकों के ड्राइवर व खलासी फिलहाल लापता हैं. तो वहीं उन लोगों की खोजबीन की जा रही है.

करीब 5-6 घायलों का इलाज मानिकचक के अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि संतुलन बिगड़ने से जहाज को भी काफी नुकसान हुआ है. सूत्रों के मुताबिक राजमहल से शाम करीब 6:00 बजे मानिकचक के लिए जहाज खुला था. जहाज में नौ लोडेज ट्रक सवार थे.

राजमहल घाट प्रबंधन के सूत्रों के मुताबिक एक ट्रक अभी तक जहाज पर ही खड़ा है. हालांकि घाट प्रबंधन के मुताबिक जहाज पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. सिर्फ दो से तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं. उनका फिलहाल इलाज कराया जा रहा है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें