बचपन में जला था हाथ, अब रूप ले लिया इतना खतरनाक, शरीर हो रहा पेड़ में तब्दील!

हम सभी को बचपन में खेलते समय चोट लगती है कभी हाथ पैर टूटता है तो कभी आग से जल जाता है ये तो हम सभी के साथ होता है चाहें किसी के मां बाप अपने बच्‍चे को कितना भी संभाल कर रखें चोट लगना तो वाजिब है। और ऐसी छोटी मोटी चोटें लगने से ही इंसान गिरकर उठना सिखता है। लेकिन आज जो मामला सामने आया है वो किसी ने नहीं सोचा होगा कि बचपन की शैतानियों में लगा हुआ चोट इंसान को इतना ज्‍यादा तकलीफ दे सकता है कि उसकी पूरी जिंदगी भी लग जाए तो इस चीज को नहीं भूला पाएगा। दरअसल हुआ ये कि तस्‍वीर में दिख रही इस लड़की के शरीर का एक हिस्सा लकड़ी की तरह सख्त हो गया हो।

12 वर्षीय लड़की मुक्ता ‘ट्री-मैन सिंड्रोम’ नाम की बिमारी से पीडित है जिससे इस लडकी की चमड़ी पेड़ के तने जैसी सख्त और खुरदुरी हो गई है। इस लडकी का हाथ बचपन में जल गया था और इसका रिएक्शन पूरे हाथ में फैल गया। इसकी वजह से उसके पूरे हाथ में सुजन आ गई और कुछ दिनों बाद ही उसका हाथ पेड़ जैसा सख्त हो गया। फिर धीरे-धीरे ये समस्या पूरे शरीर में फैलनी शुरू हो गई।

कांच के बर्तन की दुकान चलाने वाले पिता इब्राहिम हुसैन ने बताया कि मुक्ता का कई स्थानों पर इलाज कराया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसलिए अब मुक्ता को इलाज के लिए ढाका के मेडिकल कॉलेज स्थित बर्न एंड प्लास्टिक यूनिट लाए हैं।

बताया जा रहा है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ‘ट्री-मैन सिंड्रोम’ से पीड़ित लड़की मुक्ता के पूरे इलाज का खर्च उठा रही हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें