बर्फबारी से उखड़ी गांवों व तोकों में विद्युत लाइन

पुरोला। विकासखंड के बडासू पट्टी में 2 वर्ष पूर्व बिछाई गई विद्युत लाईन पहली बर्फबारी भी नहीं झेल पाई। बारिश व बर्फबारी से क्षेत्र के कई तोकों व गांव में बिजली के पोल उखड़े हुए जिससे तीन सप्ताह से कई गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप है।
तीन वर्ष पूर्व केंद्र सरकार की महत्वकांशी विद्युत योजना के दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युती करण के तहत 2016-17-18 में मोरी सुदूरवर्ती बडासू पट्टी में निर्माण संस्था पीर पंजाल ने तालुका से आगे क्षेत्र के ढाटमीर, मरोडी, तुमडिया, छारामंडी, पंवाणी का विद्युतीकरण कर गांवों में बिजली लाईन बिछाई, बीते वर्ष अप्रैल में चारों गांव में विद्युत आपूर्ति भी शुरू हो गई थी। लेकिन मानकों की अनदेखी कर बिजली के खंबो को लगाने, लाईन बिछाने की घटिया गुणवता के चलते क्षेत्र में दो सप्ताह पूर्व हुई पहली ही बारिश-बर्फबारी से दर्जनों बिजली के खंबे धराशायी हो गए, जिससे दो सप्ताह से क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति भी ठप है। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष राजपाल रावत, सुरेश लाल, ठाकुर सिंह, बरदान सिंह आदि ने बताया कि दो सप्ताह पहले बडासू पट्टी क्षेत्र में हुई बारिश व बर्फबारी से तालुका, सिरगा, ढाटमीर, गंगाड, ओसला, पंवाणी व तालुका से आगे रास्ते में लगाए
गए अधिकांश विद्युत पोल व लाईन क्षतिग्रस्त हो गए। कार्यदायी सस्था पीर पंजाल के लाईन बिछाते समय लोगों ने घटिया गुणवत्ता की शिकायत की पर विभाग ने कोई कार्यवाही कंपनी के खिलाफ नहीं की। बीते शुक्रवार को बडासू पट्टी के ग्रामीणों ने सूरपाल सिंह, जयवीर सिंह, ठाकुर सिंह, विजेंदर सिंह एसडीएम सोहन सिंह सैनी को ज्ञापन देकर क्षतिग्रस्त लाईनों को ठीक कर विद्युत आपूर्ति बहाल करनें की मांग की।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें