बिहार से ‘गिरफ्तार’ हुआ शरजील इमाम

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने देश विरोधी भाषण देने के आरोप में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को मंगलवार को बिहार से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शरजील को गिरफ्तार करने के लिए क्राइम ब्रांच की पांच टीमें बनाई गई थीं। बिहार के जहानाबाद, पटना, मुंबई और दिल्ली के कई ठिकानों पर सोमवार को दबिश दी गई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार शरजील को जहानाबाद जिले के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। क्राइम ब्रांच की टीम उसे जल्द दिल्ली लेकर आएगी और उससे आगे की पूछताछ की जाएगी।
गौरतलब है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन में भाषण देते हुए शरजील का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह असम को भारत से अलग करने की बात कर रहा था।
क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि हमने शरजील इमाम को जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बिहार निवासी इमाम का पता लगाने के लिए पांच दलों को तैनात किया था। उसे पकड़ने के लिए मुंबई, पटना और दिल्ली में छापे मारे गए। शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, जो राष्ट्र के हित में न हो।
पुलिस लगातार शरजील इमाम की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। मंगलवार की सुबह करीब चार बजे केंद्रीय एजेंसी की टीम काको स्थित मल्लिक टोला पहुंची थी। शरजील इमाम के घर की पुन: तलाशी ली गई थी। इस दौरान पुलिस ने शरजील के छोटे भाई मुजम्मिल इमाम और उसके दोस्त मो. इमरान को अपने साथ ले गई।
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने सोमवार को दावा किया था कि शरजील को 25 जनवरी को शाम करीब 7-8 बजे के बीच अंतिम बार बिहार के फुलवारी शरीफ में एक मीटिंग में देखा गया था।
सोमवार को शरजील के चाचा अरशद इमाम ने कहा था कि वे कानून का पालन करेंगे। कानून का सम्मान करते हैं। शीघ्र ही सच्चाई सामने आ जाएगी। वहीं शरजील की मां अफसान रहीम अपने बेटे को बेकसूर बताया और कहा था कि समय आने पर उसे न्यायालय के समक्ष उपस्थित कराया जाएगा।
कन्हैया से ज्यादा खतरनाक शरजील के ‘बोल’: शाह: रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मंगलवार को कहा कि शरजील इमाम के बोल कन्हैया कुमार से भी ज्यादा खतरनाक हैं। अब वह जेल की हवा खाएगा। शरजील का वीडियो देखिए, उसके भाषण को सुनिए। उसने कन्हैया कुमार से भी ज्यादा खतरनाक बात बोली है। आज दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है और दिल्ली लाया जाएगा।
अमित शाह ने कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि मैं एक ही बात सीखा हूं कि भाजपा सभी राजनीतिक दलों में एक अकेली पार्टी है, जो विचारधारा के लिए राजनीति में आई है। देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं का लक्ष्य था कि देश का मुकुटमणि कश्मीर इस देश का अभिन्न हिस्सा बने।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें