यह उपाय तरक्की की बाधाएं करेंगे दूर, होगी सुख-संपत्ति की प्राप्ति

बुधवार का दिन गणपति महाराज का दिन माना गया है। बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए इनकी पूजा-आराधना की जाती है। ऐसा बताया जाता है कि अगर बुधवार के दिन विघ्नहर्ता गणेश जी की पूजा की जाए तो इससे व्यक्ति के सारे संकट दूर होते हैं। गणेश जी सभी देवताओं में प्रथम पूजनीय माने गए हैं। बुधवार के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के उपायों के साथ-साथ बुध ग्रह से जुड़े हुए भी उपाय किए जाते हैं। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ फल दे रहा है तो ऐसी स्थिति में आप कुछ आसान उपायों से बुध ग्रह को शुभ बना सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे बेहद कारगर उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपको फायदा मिलेगा। बुधवार के दिन इन उपायों को करने से आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर होंगी।

बुधवार के दिन करें ये कारगर उपाय

  • अगर आप अपने जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन मंदिर में जाकर साबुत मूंग दान करें।
  • अगर आप चाहते हैं कि घर-परिवार में कभी भी अन्न-धन की कमी ना हो तो आप ऐसे में बुधवार के दिन 11 सफेद कौड़ियों को गणेश मंदिर में जाकर रखें और उचित प्रकार से पूजा कीजिए। पूजा करने के पश्चात आप एक लाल कपड़े में इन कौड़ियों को बांधकर अपने घर की तिजोरी में रख लीजिए। इस उपाय को करने से घर में अन्न-धन का आगमन होता है।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपको बिजनेस-व्यापार में तरक्की हासिल हो तो आप इसके लिए बुधवार को यह उपाय जरूर कीजिए। बुधवार के दिन आप एक मिट्टी का घड़ा लें और साथ में ढक्कन भी लीजिए। घड़े के अंदर कुछ दक्षिणा रखकर किसी ब्राह्मण को दान दें। इस उपाय को करने से बिजनेस में तरक्की मिलने की संभावना बढ़ती है।
  • अगर तरक्की के मार्ग में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है तो आप बुधवार के दिन किसी कन्या को कुछ उपहार देकर उसका आशीर्वाद लीजिए। इस उपाय को करने से तरक्की में आ रही बाधा अपने आप दूर हो जाएगी।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी कार्य क्षमता मजबूत हो तो ऐसे में आप बुधवार के दिन चीड़ के पेड़ की पूजा-अर्चना करें और नमस्कार कीजिए। इस उपाय को करने से व्यक्ति के कार्य करने की क्षमता मजबूत बनती है।
  • अगर आप बुधवार के दिन देवी दुर्गा को हरे रंग का गोटा लगी हुई चुनरी अर्पित करते हैं और इसके साथ ही माता रानी के समक्ष घी का दीपक जलाते हैं तो इससे जीवन की गति निरंतर बनी रहती है, इसके अलावा अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चे को सरकारी नौकरी के एग्जाम में सफलता हासिल हो तो आप मां दुर्गा के मंत्र “या देवी सर्व भूतेषु विद्या रूपेण संस्थिता।, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम:” का जाप करें। इससे बच्चे की सफलता सुनिश्चित होती है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें