बेडरूम में जिसने की ये गलती, बर्बाद हुई उसकी शादीशुदा जिंदगी, साथ में रूठ जाएंगी लक्ष्मी

किसी भी शादीशुदा शख्स के लिए उसकी बेडरूम लाइफ काफी मायने रखती है। यदि कोई इंसान अपने बेडरूम में खुश नहीं है तो असल जिंदगी में भी उसकी लाइफ परेशानी से भरी रहती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु टिप्स दे रहे हैं, जिससे आपकी वैवाहिक जिंदगी खुशहाल रहेगी।

वास्तुशास्त्र में शयन कक्ष का बहुत ही महत्व बताया गया है इसका कारण यह है क‌ि शयन कक्ष हर व्यक्त‌ि के जीवन का एक अहम ह‌िस्सा होता है। यहीं व्यक्त‌ि अपने द‌िन भर की थकान म‌िटाता है और नई उर्जा प्राप्त करता है। दांपत्य जीवन के प्रेम और सुख के मामले में भी शयन कक्ष बहुत ही महत्व रखता है। इसल‌िए शयन कक्ष के मामले में ऐसी 5 गल‌त‌ियां हैं ज‌‌िन्हें करने से आपको बचना चाह‌िए।

इन बातो का जरुर रखे ध्यान 

बहुत से लोग अपने शयन कक्ष में वॉस बेस‌िन लगवा लेते हैं। वास्तुशास्‍त्र के अनुसार यह र‌िश्तों में व‌िश्वास को कम करता है और शक को बढ़ाता है।

मेहमानों और दोस्तों को अत‌िथ‌ि गृह या ड्राइंग रूम में ही बैठाएं। अपने बेडरूम में हर क‌िसी को नहीं लाना चाह‌िए। वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार यह शयन कक्ष में नकारात्मक उर्जा को बढ़ाता है जो र‌िश्ते में दूर‌ियां बढ़ाने का काम करता है।

शयन कक्ष में आइना नहीं लगाना चाह‌िए। अगर लगाना बहुत जरूरी है तो ऐसे लगाएं क‌ि ब‌िस्तर से आपका चेहरा आइने में नहीं द‌िखे। ब‌िस्तर के सामने आइना आपके अंदर नकारात्मक उर्जा बढ़ाती है जो आपके उत्साह को कम करती है।

आजकल बॉक्स वाले बेड का प्रचलन खूब हो चला है। अगर आप भी इस तरह का बेड इस्तेमाल करते हैं तो इनमें कचड़े और ब‌िजली के सामान नहीं रखें यह र‌िश्तों में दू‌र‌ियां बढ़ते और अक्सर मन मुटाव होता रहता है। बेड के नीचे जूते चप्पल भी नहीं रखें।

बेडरूम में गमला नहीं रखना चाह‌िए। अगर गमला रखना हो तब कृत्र‌िम फूलों वाले गमले लगाएं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें