बढ़ती उम्र के असर को छुपाने में ये मेकअप टिप्स आएंगी आपके काम

कई बार उम्र को छुपाना काफी मुशकिल होता है और ऐसे में हमें मेकअप का साहारा लेना पड़ता है। अगर आपको किसी विशेष समारोह में जाना है तो ऐसे में तुरंत यंग दिखने के लिए मेकअप एक बेहतर विकल्‍प है। एक बेहतरीन मेकअप से आप अपनी उम्र को छुपा सकती है और कम उम्र की दिख सकती हैं। सही मेकअप ट्रिक्स अपनाकर आप अपनी उम्र से दस साल छोटी दिख सकती हैं। ज्‍यादातर महिलाओं की यह चाहत होती है कि वो अपनी असली उम्र से कम उम्र की दिखें। आप अपनी ये ख्‍वाहिश मेकअप से पूरी कर सकती हैं। तो आइए जानते है यंग नजर आने के लिए कुछ आसान मेकअप टिप्स और ट्रिक्स।

कम उम्र की दिखने के लिए हमेशा इस बात का ध्‍यान रखें कि मैट बेस्ड मेकअप प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर उभर आए उम्र के निशान आसानी से छिप जाते हैं, जबकि ग्लॉसी मेकअप से ये ज्‍यादा उभर कर सामने आते हैं।कम उम्र की दिखने के लिए इस बात का ध्‍यान रखें कि फाउंडेशन आपकी स्किन से मैच करता हो। गोरी दिखने के लिए लाइट शेड का फाउंडेशन ना लगाएं, इससे आपके उम्र का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है यंग लुक के लिए सबसे ज्‍यादा जरूरी है कंसीलर का इस्तेमाल। उम्र बढ़ने के साथ ही आंखों के नीचे और नाक के आसपास की त्वचा पर दाग-धब्बे और झुर्रियां नजर आने लगते हैं। ऐसे में कंसीलर द्वारा इन दाग-धब्बों और झुर्रियां को आसानी से छुपाया जा सकता है। लेकिन कंसीलर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कंसीलर चेहरे के सिर्फ उन हिस्सों पर लगाएं जहां पर दाग-धब्बे हों, पूरे चेहरे पर कंसीलर ना लगाएं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि कंसीलर का शेड आपकी स्किन से रंग से मेल खाता हुआ हो। वहीं, दाग-धब्बे और झुर्रियां वाले हिस्सों पर भी जरूरत से ज्‍यादा कंसीलर ना लगाएं।

कम उम्र की दिखने के लिए चेहरे पर नॉर्मल फाउंडेशन के बजाय हमेशा थ्री इन वन फाउंडेशन ही लगाएं। इससे चेहरे पर मेकअप की लेयर कम नजर आएंगी और आप यंग दिखेंगी यंग लुक के लिए मेकअप करते समय प्राइमर का इस्तेमाल भी सोच-समझकर करें। यंग लुक के लिए पाउडर बेस वाला प्राइमर ना लगाएं। इससे आपके चेहरे की झुर्रियां साफ नजर आएंगी। जवां दिखने के लिए मॉइश्‍चराइज़र बेस्ड प्राइमर का ही इस्तेमाल करें। इससे चेहरे की झुर्रियां छिप जाएंगी। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो जेल बेस्ड प्राइमर ही लगाएं।
यंग लुक के लिए लिप मेकअप करते समय हमेशा फ्रेश और ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल करें। लिप मेकअप के लिए आप पिंक, कोरल, ऑरेंज, आदि कलर्स का ही इस्तेमाल करें। इससे आपकी उम्र कम नजर आएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें