भारत के 3 अनकैप्ड खिलाड़ी जो 150 km/h की गति से गेंद डाल सकते हैं

भारतीय टीम के पास अतीत में मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण नहीं था. द मेन इन ब्लू ने खेलों को जीतने के लिए अपने बल्लेबाजों और स्पिन गेंदबाजों पर भरोसा किया. भारत के कुछ तेज गेंदबाजों ने स्पीडोमीटर पर 130-140 KMPH पर क्लिक किया. उन्होंने पाया कि भारतीय पेसर को 150 KMPH क्लिक करने के लिए विदेशी पेसरों की गति का मिलान करना बहुत दुर्लभ था.

हालांकि, आजकल भारत में कई ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो स्पीडोमीटर पर लगातार उस मील का पत्थर छू सकते हैं. उनमें से कई ने ग्लोबल स्तर पर राष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन यहां 3 अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज हैं जो नियमित रूप से 150 kmph देख सकते हैं.

कमलेश नागरकोटी

Kamlesh Nagarkoti longs to play alongside Kohli, reveals rookie ...

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने 2018 में भारत की अंडर-19 विश्व कप जीत के दौरान बहुत प्रभावित किया था. उन्होंने जल्द ही एक आईपीएल सौदा भी हासिल कर लिया. हालांकि, उनकी चोट के मुद्दों ने उन्हें कोलकाता के लिए खेलने की अनुमति नहीं दी. उन्हें 2020 में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार किया गया था. दुर्भाग्य से, बीसीसीआई को कोविड -19 महामारी के कारण सत्र को स्थगित करना पड़ा.

शिवम मावी

IPL 2018: Shivam Mavi is the Future of Indian Bowling, Says Brett Lee


कमलेश नागरकोटी की U-19 टीम के साथी शिवम मावी U-19 विश्व कप में शानदार भूमिका निभाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हो गए. केकेआर फ्रैंचाइज़ी के लिए मावी ने कुछ मैच खेले हैं. दुर्भाग्य से, उसने खास प्रभाव नहीं डाला है. फिर भी, उन्होंने अपने 150+ KMPH डिलीवरी के साथ प्रशंसकों का दिल जीत लिया है.

प्रसिद्द कृष्णा

Who is Prasidh Krishna? Why did Virat Kohli mention his name after ...


यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि कोलकाता नाइट राइडर्स उन तीनों अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाजों का घर है जो स्पीडोमीटर पर लगातार 150 kmph की गति से गेंद फेंक सकते हैं. प्रसिद्द कृष्णा भारतीय टीम में शामिल होने के कगार पर थे, लेकिन आईपीएल 2019 में उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने नवदीप सैनी के लिए दरवाजे खोल दिए. फिर भी, विराट कोहली ने अपने एक इंटरव्यू में उल्लेख किया कि प्रसाद कृष्णा के पास भारतीय टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका है. इसके पीछे मुख्य कारण उसकी गति और विविधताएं थीं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें