मरम्मत के नाम पर करोड़ों खर्च, सड़क फिर भी बदहाल

पुरोला। प्रखंड पुरोला के रामा सिरांई पट्टी के 22 गांव की लाइफ लाइन पुरोला-खाबली-गुंदियाट गांव 14 किमी मोटर मार्ग में जगह-जगह बने गड्ढे, उखड़ा डामरीकरण लोनिवि पुरोला की कार्यशैली को दर्शाता है
इस मोटर मार्ग पर तीन वर्षों में करोड़ों खर्च करने के बाद भी सड़क पर बने गड्ढे सड़क की दुर्दशा को बयां कर रहे है क्षेत्र 22 गांव रामा, रोन गुंदियाट, डिकाल, नागझाला, कंडियाल व महर, बंसतनगर, मठ, धामपुर, कोटी, देवदूंग, छिबाला समेत खाबली सेर व मुख्य बाजार तक बीते तीन वर्षो में मरम्मत, पैचवर्क, नालियों व दीवारों की मरम्मत के नाम पर कागजों में भलेही करोड़ों खर्च कर दिये किंतु रोड के हालत खस्ताहाल बने हुए है।
हालत यह है कि सड़क पर बने गड्ढे, बहता पानी राहगीरों की जान के दुश्मन बन गए हैं। ज्ञात हो कि पुरोला से खाबली कुमोला मोटर मार्ग से लगा रामा सिरांई पट्टी, छिबाला, कोटी व देवदूंग धामपुर, बसंतनगर, महर, कंडियाल, ढिकाल क्षेत्र के गांव नगदी फसलों व बेमौसमी सब्जियों के उत्पादन के लिए अपनी विशेष पहचान वाला क्षेत्र है। गुंदियाट, रामा-बेस्टी तक जाने वाली यही सड़क दो दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ता है।
सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश डबराल ने आरटीआई के अनुसार बताया कि सड़क के नाम लोनिवि ने बीते तीन वर्ष 2017 से 2019 तक गुंदियाटगांव मोटर मार्ग में स्लीप सफाई 8 लाख, रामा-रेवड़ी में पेचवर्क व रप्टा निर्माण 14.90 व आरसीसी पुलिया मरम्मत कार्य रामा, गुंदियाट सात लाख, किमी 11 आरसीसी पुलिया मरम्मत 10 लाख, खाबली गुंडियाट मोटर मार्ग छिबाला, नागझाला सड़क में सुरक्षात्मक कार्य 15 लाख, किमी 1 में आपदा से क्षतिग्रस्त दीवार का पुनर्निर्माण मरम्मत 14 लाख तथा पिछले वर्ष ही मरम्मत, पैचवर्क के नाम पर 20 लाखों से अधिक खर्च करने के बाद भी सड़क की हालत बदहाल बनी हुए है।
कंडियाल गांव निवासी लोकेंद्र कंडियाल, फूलक सिंह आदि ने बताया कि लोनिवि ने मरम्मत व पैचवर्क के नाम पर तीन वर्ष में करोड़ों खर्च करने के बाद भी सड़क की खस्ताहाल स्थिति बनी हुई है व जगह जगह गडे व डामरउखडा हुआ है व नालियां न होने से पानी सड़क में डह रहा है, जबकि लोनिवि के ईई, एई समेत क्षेत्र पंचायत बैठकों में भी कई सड़क की बदहाली व मरम्मत को लेकर कहा गया, कोई सुनने वाला नहीं है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें