महिलाओं को सबसे ज्यादा पसंद आ रही बनारस के सिल्क की साड़ी….

दीपावली पर्व को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ रही है। साड़ी व कपड़े की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। महिलाओं को सबसे ज्यादा बनारस के सिल्क की साड़ी पसंद आ रही है, जबकि लड़कियों की पहली पसंद राजस्थानी लहंगा व चुनरी है।

दीपावली का पर्व ज्यों-ज्यों नजदीक आ रहा है, कपड़े, जूते-चप्पल, चूड़ी की दुकानें सजकर तैयार हो गई हैं। महिलाएं व बालिकाएं खरीदारी के लिए बाजार में पहुंचने लगी हैं। ग्राहकों को लुभाने व मनपसंद कपड़े, साड़ी, लहंगा, कुर्ता समेत अन्य प्रकार के ग्राहकों की मांग के अनुरूप कपड़े दुकानदार दुकानों पर उपलब्ध करा रहे हैं। शहर के पीपल चौराहा, घंटाघर के बीच साड़ी व कपड़े की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। अनीता देवी ने बताया कि इस बार वे बनारस की सिल्क की साड़ी खरीद रही हैं। सिल्क की साड़ी पहनने में बड़ी ही खूबसूरत लगती है। अर्चना श्रीवास्तव बताती हैं कि इस बार उन्होंने कानपुर की कुर्ती खरीदी हैं। यह कुर्ती सस्ती होने के साथ ही पहनने में भी आरामदायक रहती है। दुकानदार घनश्याम दास बताते हैं कि इस बार बाजार पर मंदी का असर दिख रहा है। बावजूद दीपावली पर्व को लेकर उन्हें साड़ी की बिक्री अच्छी होने की उम्मीद है। सुमित कनौडिया बताते हैं कि मंदी से उबरने के लिए कई प्रकार की सस्ती साड़ियां इस बार उनके पास उपलब्ध हैं। ग्राहकों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। गणेश व लक्ष्मी की सज गई दुकानें

दीपावली पर्व को लेकर भगवान गणेश व लक्ष्मी की मूर्तियों की दुकानें भी शहर व कस्बों में जगह-जगह सज चुकी हैं। आकर्षक मूर्तियां ग्राहकों को लुभा रही हैं। मिट्टी की गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां 30 रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक दुकानों पर उपलब्ध हैं। इसके साथ ही चांदी की मूर्तियों की भी डिमांड देखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें