मिस इंडिया ने की बॉलीवुड में एंट्री, फिर साउथ सुपरस्‍टार से शादी, नम्रता आज दिखती हैं ऐसी

फिल्‍म जगत से अक्‍सर कुछ न कुछ खबरें सामने आती रहती हैं। वैसे तो आपने बॉलीवुड के सितारों के बारे में बहुत कुछ सुना होगा लेकिन आज हम आपको साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री के बारे में बताने जा रहे हैं वो भी उस एक्‍टर व एक्‍ट्रेस के बारे में जो आजकल काफी चर्चा में रहने लगे हैं। जी हां हम आपको बताने जा रहे हैं साउथ की जानी मानी एक्‍ट्रेस नम्रता शिरोडकर के बारे में जो कि सुपरस्‍टार महेश बाबू की पत्‍नी हैं। साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू ही एक ऐसे एक्‍टर है जो साउथ के शाहरूख खान और सलमान खुद अकेले हैं।

वहीं वो दिखने में स्मार्ट और क्यूट कि आप रणबीर को भी भूल जाएं और स्माइल और मासूमियत के सलमान भी फीके पड़ जाएं। शायद ये आजतक के इकलौते ऐसे स्टार हैं जिनका हर कोई इंतजार कर रहा कि ये एक बॉलीवुड फिल्म कर लें और तो और बड़े बड़े स्टार्स इनके साथ काम करना चाहते हैं लेकिन इन्होंने हमेशा बॉलीवुड में आने से मना किया।

इतना नाम कमाने के बावजूद ये अभिनेत्री एकाएक अचानक से कुछ लंबे समय के लिए लाइमलाइट से दूर हो गई थी लेकिन समझ नहीं आया कि इन्‍होंने ऐसा क्‍यों किया। वहीं आपको ये भी बता दें कि नम्रता ने 1993 में मिस इंडिया का ताज भी अपने नाम भी दर्ज कराया था। मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करान के बाद से ही वो एकाएक चर्चे में आ गई थीं। इस खिताब को जीतने के बाद नम्रता यहीं नहीं रुकी उन्‍होंने लगातार मेहनत किया और आगे बढ़ी जिसके बाद मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भी वो पांचवे स्‍थान पर रही।

इनका जन्‍म जनवरी 1972 को हुआ ये शिल्‍पा शिरोडकर की छोटी बहन हैं शिल्‍पा भी एक जानीमानी अभिनेत्री हैं। नम्रता ने अपने डेब्‍यू फिल्‍म की शुरूआत साल 1998 में फिल्म ‘जब प्‍यार किसी से होता है’ से किया था। नम्रता को ‘पुकार’, ‘वास्‍तव’, ‘कच्‍चे धागे’, ‘एलओसी करगिल’ और ‘तेरा मेरा साथ रहे’ जैसी फिल्‍मों से काफी पहचान मिली। ‘वास्‍तव’ में नम्रता, संजय दत्‍त लीड रोल में थीं। यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी। इसके बाद वो कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्‍होंने कन्नड़, तेलुगू, मलयालम और मराठी फिल्मों में भी काम किया है।

बॉलीवुड में हिट होने के बाद नम्रता फिल्मों से गायब हो गईं। वो आखिरी बार फिल्‍म ‘ब्राइड एंड प्रेजुडिस’ और ‘रोक सको तो रोक लो’ में नजर आईं। नम्रता का नाम महेश मांजरेकर के साथ भी जोड़ा गया। साल 2005 में नम्रता ने साउ‍थ सुपरस्‍टार से शादी कर ली। इसके बाद पूरी तरह से वो फिल्मों से दूर हो गईं। महेश और नम्रता की लव स्टोरी भी काफी फेमस है। दोनों साल 2000 में फिल्म ‘वामसी’ के सेट पर मिले थे। एक-दूसरे को कुछ सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। साल 2006 में महेश बाबू और नम्रता के पहले बेटे गौतम का जन्म हुआ। इसके बाद 20 जुलाई 2012 में नम्रता ने बेटी सितारा को जन्म दिया।

नम्रता फिलहाल हैदराबाद में पति महेश बाबू के साथ रहती हैं। वो पूरी तरह से हाउसवाइफ बन गई हैं, इसके अलावा वो पति की स्क्रिप्ट पढ़ने और उन्हें गाइड करने का काम भी करती हैं। उनका लुक अब काफी बदल चुका है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें