मृत्यु से 9 महीने पहले शरीर में देता है ये संकेत, ऐसे करें पहचान

मृत्यु एक अटल सत्य है जिससे कोई नही बच पाया है और यही एक ऐसा रास्ता है जो कर्मो के अनुसार ही मृत्यु का योग बनाता है कि उसे कैसी मृत्यु होना है वह सब उस व्यक्ति के कर्मो पर निर्धारित रहता है। आज हम जो बताने वाले है उससे आप हैरानी में पड़ जाएगें। पौराणिक ग्रंथो के अनुसार मृत्यु केवल शरीर की होती है। क्योंकि आत्मा तो अमर रहती है हमारे कई शास्त्रों में मृत्यु से पूर्व दिखाई देने वाले लक्षणों का भी उल्लेख किया गया है जिनके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !

नहीं दिखती नाक- हमारे शास्त्रों में यह बात बताई गयी है की जब किसी की मृत्यु नजदीक आने लगती है तो  व्यक्ति को अपनी नाक का अग्रभाग दिखना बंद होने लगता है। क्योंकि आंखें ऊपर चढ़ने लगती हैं !

ब्रह्मांड भी देता है संकेत-जब किसी की मृत्यु होनेवाली होती है तो उसे हर चीज दो भागों में टूटती या बिखरती हुई नजर आने लगती है। उसे लगता है कि आकाश में पिंड भी दो भागों में टूट रहे हैं, जबकि वास्तव में ऐसा कुछ हो नहीं रहा होता है।

आइना नहीं दिखाता चेहरा- जब किसी की मृत्यु नजदीक आने लगती है तो उसका चेहरा नहीं दिखयी देता है जब ऐसा होने लगे तो हमें समझना चाहिए की मृत्यु नजदीक है !

नहीं दिखती परछाई-जब व्यक्ति की परछाई दिखनी बंद हो जाए तो समझना चाहिए कि उसकी मृत्यु नजदीक है!

खुद से आती है गंध – जानकार बताते है की मृत्यु से पहले शरीर से एक अलग और अजीब-सी गंध आने लगती है, जिसे उसने पहले कभी महसूस नहीं किया होता। यह गंध मृत्यु गंध के नाम से जानी जाती है।

प्राकृतिक नाद-प्रकृति का अपना संगीत है, जो ब्रह्मांड का सबसे पुराना संगीत है, इसे नाद कहते हैं। जब हम अपने दोनों कानों को एक साथ बंद करते हैं तों उस समय जो गुंजार हमें सुनाई पड़ती है, अगर वह सुनाई देना बंद हो जाए तो समझना चाहिए कि मृत्यु नजदीक है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें