मैचों की टेस्ट सीरीज होने से पहले विराट कोहलीने दिए संकेत, न्यूजीलैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह

India vs New Zealand: शुक्रवार 21 फरवरी को भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजे से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेलिंग्टन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने संकेत दे दिए हैं कि कौन से खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

कप्तान विराट कोहली ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को न्यूजीलैंड में खेलने का अनुभव है और वे चोट से उबर चुके हैं तो उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी। अनुभवी इशांत शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजों की इस तिकड़ी का हिस्सा होंगे, जबकि उमेश यादव और नवदीप सैनी बाहर बैठेंगे।

ओपनर के तौर पर ये हैं पहली पसंद

उधर, रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम का दूसरा ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ कौन होगा। इस पर भी विराट कोहली ने अपनी राय रखी है। विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर चुनने के संकेत दिए हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड की सरजमीं पर हाल ही में शतक और दोहरा शतक ठोकने वाले शुभमन गिल बेंच पर बैठेंगे। यहां तक हनुमा विहारी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा।

ऑलराउंडर के तौर पर इस खिलाड़ी पर भरोसा

भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को ऑलराउंडर को तौर पर टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा भरोसा हनुमा विहारी की बजाय रवींद्र जडेजा पर है जो गेंद के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल करने में सक्षम हैं। इसके अलावा वे दमदार फील्डर की भूमिका में भी फिट बैठते हैं। ऐसे में जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे और दूसरे स्पिन जोड़ीदार के तौर पर आर अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है।

प्लेइंग इलेवन की एक तस्वीर साफ नहीं

भारतीय टीम के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इनमें एक अनुभवी रिद्धिमान साहा हैं और दूसरे रिषभ पंत। अब कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट किस विकेटकीपर को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे ये बड़ी दिलचस्प बात होगी। पंत ने अपना आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जबकि साहा पिछले 5 मैचों से भारत की प्लेइंग इलेवन में बने हुए हैं। हालांकि, पंत ने प्रैक्टिस मैच में शानदार पारी खेलकर टीम मैनेजमेंट का भरोसा जीता है, लेकिन शुक्रवार की सुबह पता चलेगा कि किस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है।

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें