ये हसीना हैं राजपाल यादव की दूसरी पत्नी, एकदम फिल्मी है कॉमेडी किंग की लवस्टोरी

बॉलीवुड में जब भी किसी कॉमेडी मैन का नाम लिया जाता है तो सबसे पहले राजपाल यादव का चेहरा सामने आता है। राजपाल यादव की एक्टिंग का हर कोई दीवाना है। भले ही इसकी ऊंचाई बहुत कम हो, लेकिन इसकी प्रतिभा भी उतनी ही बड़ी है। राजपाल का जन्म 16 मार्च 1971 को यूपी के शाहजहाँपुर में हुआ था। राजपाल यादव ने बॉलीवुड में पहली बार 1999 में फिल्म मस्त में काम करना शुरू किया।

राजपाल यादव का सपना था कि उन्हें फिल्मों में बड़ी भूमिका मिले और वह बहुत बड़े स्टार बन गए। लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें फिल्मों में छोटी भूमिकाएं मिलने लगीं। राजपाल यादव ने कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें से उन्हें सबसे ज्यादा कॉमेडी करने की भूमिका मिली। राजपाल यादव ने कॉमेडी स्टार के रूप में बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। उनकी तरह कॉमेडी करना हर किसी के बस की बात नहीं है। जबकि पूरी दुनिया राजपाल यादव की कॉमेडी प्रशंसक है, उनके परिवार के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

इसका कारण यह है कि राजपाल यादव ने हमेशा अपने परिवार को सुर्खियों से दूर रखा है। केवल 10% लोगों को पता होगा कि राजपाल यादव की पत्नी कौन है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजपाल यादव की हाइट 5 फीट 2 इंच है। उनकी पत्नी उनसे 9 साल छोटी हैं। राजपाल यादव की पत्नी का नाम राधा है। राधा की हाइट 5 फीट 3 इंच है। वह राजपाल से 1 इंच बड़ा है। इसके बावजूद, राजपाल यादव उनके सामने काफी छोटे दिखाई देते हैं। दोनों के बीच एक प्यारा रिश्ता बन गया है। राजपाल यादव आज 48 साल के हैं और अपने परिवार के साथ बहुत खुश हैं।

Rajpal yadav wife

एक साक्षात्कार के दौरान, राजपाल यादव ने अपनी प्रेम कहानी का जिक्र करते हुए कहा कि – 2002 में, जब वह द हीरो की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे, तब उनकी मुलाकात राधा से हुई थी। इसके बाद दोनों एक कॉफी शॉप पर बैठे। दोनों ने काफी समय साथ में बिताया और एक-दूसरे के मन की बात जानी। कनाडा में, राजपाल यादव 10 दिनों के लिए राधा से मिले और इन दिनों में उन्हें राधा से प्यार हो गया। फिल्म की शूटिंग खत्म होते ही राजपाल यादव को भारत लौटना पड़ा। लेकिन वह रोजाना राधा से फोन पर बात करता।

राजपाल यादव के भारत लौटने के बाद, राधा ने भी मन बना लिया कि वह भी भारत आएंगी। इसलिए वह 10 महीने बाद भारत आई और यहाँ उसने 10 जून 2003 को राजपाल यादव से शादी की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजपाल यादव पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी पहली पत्नी का नाम करुणा था, जिनसे उन्हें एक बेटी भी थी। ज्योति को जन्म देने के बाद करुणा की मृत्यु हो गई। राधा से शादी करने के बाद, उनकी 2 बेटियाँ है। राजपाल यादव ने ज्योति का विवाह कर चुके है। राजपाल यादव अपनी तीनों बेटियों से बहुत प्यार करते हैं और वे अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालती रहती हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें