ये है राजा-महाराजाओं की मर्दाना ताकत का अचूक नुस्‍खा, आप भी अपना सकते हैं

पुराने समय में एक राजा के कई रानियां होती थीं और वो उन्‍हें संतुष्‍ट भी रख पाते थे । क्‍या आप जानते हैं ऐसा कैसे संभव हो पाता था, ये संभव होता था प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से । प्रकृति के खजाने में कई ऐसी चीजें हैं जिनका उपयोग कर यौन शक्ति को बढ़ाया और सेहतमंद रखा जा सकता है । आज आपको 4 ऐसी ही जड़ीबूटियों के बारे में बताते हैं जिनका इस्‍तेमाल करने से आप भी उसी ताकत का ऐहसास कर पाएंगे । लेकिन ध्‍यान रहे ये जानकारी रिसर्च पर आधारित है । ऐसा होने की पुष्टि या दावा हम नहीं करते ।


शिलाजीत
शिलाजीत हिमालय में मिलने वाली एक ऐसी औषधि है जो बेहद दुर्लभ है । शिलाजीत हिमालय, गिलगिट और तिब्बत क्षेत्र की कुछ विशेष चट्टानों में ही मिलती है । आयुर्वेद के अनुसार शिलाजीत में 85 अलग – अलग मिनरल्‍स पाए जाते हैं । इसी वजह से इसे हैल्‍थ बेनिफिट्स कई हैं । बाजार में यह चार प्रकार में उपलब्‍ध है, दुर्लभ होने के कारण इसकी कीमत काफी ज्‍यादा होती है । यौन ताकत में कमजोरी, एनर्जी लो, इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन, बुढ़ापा और इम्‍यूनिटी बिल्‍डअप करने के लिए इसका सेवन किया जाता था ।


सफेद मूसली
प्राचीन काल से ही इसका इस्‍तेमाल शारीरिक ताकत को बढ़ाने में किया जाता है । इसके गुणों को लेकर कोई साइंटिफिक प्रूफ नहीं है लेकिन ये खोई यौन शक्ति लौटा सकती है, मर्दाना ताकत दिला सकती है इसके दावे जरूर किए जाते हैं । सफेद मूसली का पाउडर एक चम्‍मच, एक गिलास दूध के साथ रोज लेने से इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन, स्‍पर्म की कमी, इमयूनिटी, शीघ्रपतन, इम्‍पोटेंसी आदि दूर होते हैं ।


अश्‍वगंधा
सफेद मूसली और अश्‍वगंधा का मेल पुरुषों में नई उत्‍तेजना का संचार करता है । लो स्‍पर्म, थकान, कमजोरी और इम्‍यूनिटी बढ़ाने के लिए इसका इस्‍तेमाल सदियों से होता आ रहा है । इसे सोने से पहले गुनगुने दूध के साथ एक चम्‍मच लेने की सलाह दी जाती है ।
शतावर
एसपैरेगस नाम की सब्‍जी के बारे में आप इन दिनों काफी सुन रहे होंगे, ये आयुर्वेद में सदियों से इसतेमाल की जा रही है । इनफर्टिलिटी, थकान, यूरिन प्रॉब्‍लम, इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन में इसका इस्‍तेमाल करने की सलाह दी जाती है । यौन ताकत को चमत्‍कारी रूप से बढ़ाने की क्षमता  रखती है ये औषधी ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें