लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण सड़क हादसे में दिल्ली के पूर्व पार्षद की हुई मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे (Lucknow Agra Expressway) पर सोमवार रात हुए भीषण सड़क हादसे में दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ने वाले 2 नेताओं विक्रम और सुरजीत सिंह की मौत हो गई। सुरजीत सिंह ने पटपड़गंज विधानभा सीट से AAP प्रत्याशी मनीष सिसोदिया के खिलाफ चुनाव लड़ा था। वहीं, विक्रम ने त्रिलोकपुरी विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ताल ठोंकी थी। दोनों ने सड़क हादसे में जान गंवा दी।

कॉलेज से छात्र राजनीति में आए थे सुरजीत

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरजीत सिंह मयूर विहार से बसपा के निगम पार्षद थे। कॉलेज से छात्र राजनीति में आ गए थे। इनके परिवार में दो पत्नियां, तीन बच्चे, मां और तीन भाई हैं।

मनीष सिसोदिया के खिलाफ लड़ा था चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में सुरजीत सिंह ने पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से दिल्ली सरकार में शिक्षा और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर चुनाव लड़ा था। यह अलग बात है कि इस चुनाव में वह बुरी तरह हार गए थे और उनकी जमानत तक जब्त हो गई थी।

2017 में हुए थे भाजपा में शामिल

सुरजीत सिंह ने दिल्ली नगर चुनाव 2017 में बहुजन समाज पार्टी का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी, इसके बाद से लगातार इस पार्टी से जुड़े रहे, लेकिन विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पटपड़गंज से चुनाव भी लड़ा था।

चिल्ला के साईं मंदिर के मैनेजर 

सुरजीत साईं मंदिर के संस्थापक थे। 16 फरवरी सुरजीत अपने साथियों के साथ सुबह शादी में जाने के लिए  प्रतापगढ़ (यूपी) निकले थे। रविवार रात को वह शादी में शामिल भी हुए। इसके बाद 17 फरवरी के दिन उत्तर प्रदेश के एक मंत्री से लखनऊ में मुलाकात की। फिर रात को कार से दिल्ली लौट रहे थे। लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस ने टक्कर मार दी। इसमें सुरजीत सहित चार की मौत हो गई

जान गंवाने वाले सन्नी सुरजीत सिंह के कार ड्राइवर थे।

हादसे में जान गंवाने वाले रमा शंकर चिल्ला गांव के साईं मंदिर समिति से जुड़े हुए थे।

मुकेश ठाकुर कड़कड़डूमा कोर्ट में कार्यरत थे।

हादसे में इन्होंने गंवाई जान

  • सुरजीत निवासी चिल्ला गांव मयूर विहार फेस-1 पूर्वी दिल्ली।
  •  सनी निवासी चिल्ला गांव मयूर विहार फेस-1 पूर्वी दिल्ली
  •  विक्रम निवासी त्रिलोकपुरी, दिल्ली में रहते थे। विक्रम 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में त्रिलोकपुरी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़े थे।
  •  मुकेश निवासी डी-5 आचार्य निकेतन दिल्ली
  •  रमा शंकर निवासी गांव छितरी थाना लालगंज जिला प्रतापगढ़
  • बस चालक जितेंद्र निवासी वार्ड-5 तहसील रक्कड़ अलोह चनब्याला कांगड़ा मनिमाला हिमाचल प्रदेश

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें