लखनऊ : हवालात में युवक के फांसी लगाने के मामले में थानेदार समेत चार पुलिस कर्मी निलंबित

लखनऊ, । प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर विस्तार थाने के हवालत में शुक्रवार को आरोपित के द्वारा फांसी लगाये जाने के मामले में थानेदार समेत चार पुलिस कर्मियों को पुलिस कमिश्नर ने निलंबित किया है। साथ ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश ​भी दिए हैं। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि गोमतीनगर विस्तार थाने के हवालात में सीतापुर के महोली मुरनिया गांव निवासी उमेश ने बेल्ट से फांसी लगा ली। पुलिस उसे चोरी के आरोप में शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे पकड़कर लायी थी। थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों के मुताबिक सुबह करीब 8:30 बजे उमेश ने थाने के हवालात में ही फांसी लगा ली। वहीं, सूचना पर पहुंचे आलाधिकारियों ने मामले की जांच कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। 

इस मामले में लापरवाही बरतने वाले चार पुलिसकर्मियों को पुलिस कमिश्नर ने निलंबित कर दिया है। इनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी शामिल है। मामले की जांच एसीपी से करवाई जा रही है, दोषी पाये जाने पर आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। वहीं अखिलेश कुमार पाण्डेय को गौमतीनगर विस्तार थाने की कमान सौंपी गयी है। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें