लेडीज टॉयलेट से बाहर निकलते दिखे राजस्थान के मंत्री, तो सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे लिए मजे!

नमस्कार-  आप कभी सार्वजनिक शौचालय गए हैं? आप कहेंगे ये कैसा सवाल है. ये सवाल हम इसलिए पूछ रहे हैं, ताकि आप भी हादसे के शिकार न हो जाए, जैसे कांग्रेस के नेता हो गए हैं. अगर गए हैं और नहीं भी गए हैं, तो जब भी सार्वजनिक शौचालय में जाए, तो उसके ऊपर या अगल बगल एक बोर्ड लगा होता है उसे ज़रूर पढ़ लें. अगर आप पुरुष हैं तो जिसपर पुरुष लिखा है उसी में प्रवेश करें. और महिलाएं महिला वालों में, जो पढ़े लिखे नहीं है उनके लिए यहां महिला पुरुष के सिंबल बने होते हैं, लेकिन इतना सब होने के बावजूद कोई पुरुष महिला वाले में शौचालय में चला जाए तो.


हो जाती है कभी कभी गलती, कई लोग हो सकता है ये देखने के लिए चले जाए कि भैया महिला वाला कैसा होता है ये भी तो देख ले. कई लोग हो सकता है किसी और प्रयोजन से इसमें चले जाए.  एक बार राहुल गांधी भी चले गए थे. हालांकि उनको इस गलती के लिए माफ इसलिए भी किया जा सकता है क्योंकि वे जिस महिला टॉयलेट में गए थे उसके बाहर गुजराती में लिखा हुआ था  और राहुल गांधी को तो गुजराती आती नहीं है इसलिए उनकी इस नादानी पर उन्हें कोसा नहीं जाना चाहिए.


लेकिन राजस्थान के उद्योग मंत्री के महिला शौचालय में जाने को कैसे जस्टिफाई किया जाए, अब तक हमें वो वो कारण नहीं मिला है. कुछ वेबासाइट पर जो जानकारी है उसके मुताबिक नेताजी 12 वीं पास है मतलब उन्हें पढ़ना लिखना तो आता ही होगा. तो फिर उन्होंने शौचालय के बाहर बड़े बड़े अक्षरों में लिखे इस नोट को क्यों नहीं पढ़ा?


अब नेता जी उद्योग मंत्री है, तो उनको इतनी तो छूट होनी चाहिए न कि उनका जहां मन करे वहां जाकर वे कर सके. लेकिन बेवजह मीडिया वाले इसे टूल दे रहे हैं. देश में लोकतंत्र है और लोकतंत्र में तो इतनी तो आजादी होनी चाहिए कि कभी कभी पुरुषों को भी महिला शौचालयों का आनंद लेने दिया जाए.

वीडियो में महिला शौचालय का आनंद लूटकर लौटते ही मंद मंद मुस्कुरा रहे ये राजस्थान के उद्योग मंत्री हैं. नाम है परसादीलाल मीणा. 19 सेकंड के इस वीडियो में आपने देखा होगा कि वे लेडीज टॉयलेट से बाहर निकल रहे हैं. वेट ए मिनट मोमेंट तो ये है कि उनके आने के कुछ देर बाद एक महिला भी बाहर निकलते हुए आ रही है. टॉयलेट में निकलते हुए मंत्री परसादीलाल मीणा का वीडियो बनाने वाला शख्स उन्हें टोकता भी है, और उनसे कहता है, ‘गुरुदेव थोड़ा ऊपर तो गौर कर लेते, लेडीज टॉयलेट में जा रहे हैं.’ लेकिन वे उस व्‍यक्ति को नजरअंदाज करते भीनी सी मु्स्कान बिखेरते हुए निकल लेते हैं. गुरुदेव तो ऐसे स्माइल करते हुए जा रहे हैं. जैसे किला फतह कर लिया हो और हर जगह इसके लिए उनकी वाह-वाही होगी. लेकिन मंत्री जी ने काम ही ऐसा किया है कि क्या ही कहे.

खैर ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह लेडीज टॉयलेट से निकलते दिख रहे हैं. वीडियो कब की है और कहाँ की है इस बारे में अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद दावा किया जा रहा है कि परसादीलाल मीणा ने लेडीज टॉयलेट का इस्तेमाल किया था. इसके बाद वह विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब आलोचना हो रही है. इस मामले पर बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा, ‘मंत्री को मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए. अगर मंत्री ही महिलाओं का मान भंग करेंगे तो दूसरों से क्या अपेक्षा करेंगे. एक पुरुष मंत्री का जानबूझकर लेडीज टॉयलेट इस्तेमाल करना क्या साबित करता है?

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें