लॉग जर्नी में कार पंक्चर की टेंशन से मिलेगा छुटकारा

अगर बीच सड़क पर आपकी कार से अचानक हवा निकल जाए जाए, तो आप क्या करेंगे। तब आपको गाड़ी को टो करके हवा भरने वाले के पास ले जाना होगा, इसके लिए हेल्पलाइन पर फोन भी करना होगा, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि यह काम बगैर कहीं जाए दो मिनट के अंदर भी पूरा हो सकता है। जी हां अब आप आराम से खुद गाड़ी चलाकर पंक्चर वाले के पास जा सकेंगे। आप अपनी गाड़ी में Compressor Pump for Car and Bike Tyre रख सकते है। अमेजन आपको इस पंप की बेहद वैरायटी बेच रहा है। आप घर बैठे पोर्टेबल टायर इनफ्लेटर का ऑर्डर कर सकते हैं।

अमेजम आपको ये एयर कंप्रेशर डिस्काउंट पर 1,545 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-2,999 रुपये है। टेक्नोलॉजी की दुनिया ने इतनी ज्यादा तरक्की कर ली है कि रास्ते में आपकी गाड़ी पंचर हो जाए तो घबराने की जरुरत नहीं है। यह आरएनजी इको ग्रीन-पोर्टेबल टायर इनफ्लेटर नाम की मशीन आपकी कार में सिर्फ एक मिनट के अंदर हवा भर देगी। इस मशीन से आप सिर्फ कार ही नहीं बल्कि बाइक,ऑटो,छोटे ट्रक और जीप में भी हवा भर सकते हैं। इसकी रोज-रोज देखभाल करने की जरुरत नहीं है। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.7 स्टार दिए है।

amiciAuto Inflator Pump for Motorcycle Bicycle Car Air Pump, Power 120W 12V Auto Boat Digital Light: अमेजन आपको ये एयर पम्प 1,999 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-2,500 रुपये है। इसमें Air Hose(55cm) and Power Cable (3m approx.) है। ये आपकी गाड़ी के टायर को एक मिनट के अंदर हवा से फूल कर देगा। अगर आपकी गाड़ी का टायर पंक्चर भी हो गया है तो हवा डालकर इसे आप आराम से पंक्चर बनवाने के लिए ले जा सकते हैं। हालांकि अगर आपकी गाड़ी पंक्चर भी हो गई है तो यह पंक्चर भी आप खुद चिपका सकते हैं क्योंकि आजकल सभी टायर ट्यूबलेस ही होते हैं। इसके लिए आप हवा भरकर टायर पर पानी डाले। जहां से बुलबुले निकलेंगे, वहीं पंक्चर होगा। इस जगह पर आप सूलेशन लगाकर पंक्चर की समस्या का खुद समाधान कर सकेंगे। लंबी दूरी की यात्रा में तो यह मशीन बेहद उपयोगी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 स्टार दिए है।

Belanto Portable Electric Mini DC 12V Air Compressor Pump for Car and Bike Tyre Tire Inflator: कार और बाईक में हवा भरने वाला ये एयर पम्प अमेजन आपको 599 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-999 रुपये है। यह मशीन बहुत ही छोटी होती हैं जिसे आप गाड़ी की डिक्की में आराम से रख सकते हैं। यह बहुत तेज हवा भरती है। यह छोटी बैटरी पर चलती है। इसमें आवाज बहुत कम निकलती है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 स्टार दिए है।

Michelin 12204 Analogue Single Barrel Foot Pump (Black):अमेजन आपको ये पम्प 1,699 रुपये में बेच रहा है। अगर आपकी कार,ट्रक या ट्रेक्टर का टायर कहीं पंक्चर हो जाता है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं। अब आप कहीं भी अपनी गाड़ी में हवा भर सकती हैं खुद पंकचर भी लगा सकती है। इसमें बाइक के लिए भी अलग से नोव लगी होती है जिससे आप अपने बाइक की हवा भी भर सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

iBELL IBL CA12-95 Heavy Duty Tyre Inflator with 2 Year Warranty: अमेजन आपको ये 1,979 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-3,300 रुपये है। DC 12V, 180W, heavy-duty, हाई पावर सोलिड मेटल एयर कम्प्रेशर है। खास बात यह है कि इसमें लेड लाइट भी लगी हुई है। रात में जब आपकी गाड़ी सुनसान जगह पर पंक्चर हो जाए तो इसके लिए यह लाइट बेहद उपयोगी है। इस प्रोडक्ट पर दो साल की वारंटी भी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें