लोगों को चिट्ठियां नहीं देता था पोस्टमैन, रिटायर होने के बाद घर से मिले 24,000 पत्र

जब हमारा अपना कोई हमसे दूर रहता है तो हम उसे चिट्ठी लिखते हैं ताकि वह हमारी बात जान सके। ऐसे में एक डाकिया है जो इस समय हमारी मदद करता है। ऐसे में आज हम जिस डाकिये के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानकार आप हैरान रह जाएंगे। जी दरअसल जापान में एक ऐसा पोस्टमैन मिला है, जिसने अपने विचित्र कारनामे से दुनिया को हैरानी में डाल दिया है। जी हाँ, वह लंबे वक्त से पोस्टमैन साहब लोगों की चिट्ठियां उनके घर नहीं देने जाते बल्कि वह चिट्ठियां अपने घर में रखते हैं। जी हाँ, वह लोगों की चिट्ठियां अपने ही घर रख लेते थे और इस बीच सबसे दिलचस्प बात यह है कि पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों को इसकी खबर के बारे में तब पता चला जब वह पोस्टमैन रिटायर्ड हुआ।

इस मामले में अब अधिकारियों ने लोगों से वादा किया है कि वह सभी पत्रों को जल्द ही उनकी सही जगह डिलीवर कर देंगे। जी दरअसल इस मामले को जापान के कानागावा का बताया जा रहा है जहाँ मुख्य डाकिए के पद पर कार्यरत एक व्यक्ति ने 16 वर्षों से 24 हजार चिट्टियों को नहीं बांटा। यह बात तब सामने आई जब लोगों ने पत्र नहीं मिलने पर शिकायत की। वहीं विभागीय जांच में 61 वर्षीय डाकिए के बारे में पता लगा और ‘याकोहामा पोस्ट ऑफिस’ के अफसरों का कहना है कि, ”यह गड़बड़ी पिछले साल पकड़ में आई। जांच की गई तो उसके घर से 24 हजार से अधिक पत्र मिले।”

इस बारे में शुक्रवार को जापान पुलिस ने बताया, ”वह पोस्ट ऑफिस से चिट्ठियां लेकर निकलता, लेकिन उन्हें सही जगह डिलीवर करने की बजाय अपने घर पर डंप कर देता।” डाकिए का कहना है कि, ”उस पर चिट्ठियां बांटने को लेकर दबाव था, लेकिन वो काम में अपने जूनियर्स से कम नहीं दिखना चाहता था। ऐसे में वह ऑफिस से ज्यादा से ज्यादा पत्र लेकर निकलता और उन्हें अपने घर में रख लेता। उसने गुनाह कबूल कर लिया है।”

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें