शासन-प्रशासन के आदेशों की उड़ी धज्जियां

विकासनगर। कोरोना वायरस के देश में फैलने की रोकथाम को शासन-प्रशासन ने सर्तकता बरतते हुए 13 से 31 मार्च तक प्रदेश व जिले में बोर्ड के साथ ही नौवी ओर ग्यारवीं की परीक्षा देने वालें छात्रों को छूट देकर बाकी सभी स्कूलों को बन्द करने का आदेश दिया है, लेकिन विकासनगर खंड में इन आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।
14 मार्च शनिवार को भी विकासनगर के कई स्कूलों में छात्रों की परीक्षा हुई, आदेशों की अवहेलना कर रविवार को भी शिमला बाईपास रोड के ग्राम मेहंदीपुर स्थित शिवाजी शिशु निकेतन जूनियर हाईस्कूल में कक्षा 6, 7 और 8वीं के बच्चों को बिना के ड्रेस के ही गुप्त रूप से स्कूल की कक्षाओं में बैठाकर गणित आदि विषयों की परीक्षा ली गई।
छात्रों ने बताया कि उनकी परीक्षा 14 तारीख को भी ली गई थी, बताया पेपर 16 मार्च को भी है, वहीं स्कूल में मिडिया कर्मियों के पहुंचने पर स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में बीच में ही छात्रों से प्रश्नावली को एकत्र कर छात्रों को घर रवाना कर दिया। क्षेत्रावासियों का कहना हैं कि स्कूल प्रशासन सरकारी छुट्टियां होने पर भी छात्रों को विद्यालय में बुलाता हैं, जो सरासर शासन-प्रशासन के आदेशों की अवहेलना है।

विद्यालय को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया जायेगा और इस बीच खुलने वाले स्कूलों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। अगर कोई स्कूल खुला मिला तो कार्यवाही की जायेगी- वीपी सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी विकासनगर।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें