शाहजहांपुर में रेप पीड़ित बच्ची का नहीं हुआ इलाज, 4 दिन बाद बिगड़ी हालत ; भाजपा विधायक ने अधिकारियों को लगाई फटकार

शाहजहांपुर में विधायक रोशन वर्मा ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया। परिवार की 5 हजार रुपए देकर मदद भी की।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दुष्कर्म पीड़िता 10 साल की बच्ची के इलाज में लापरवाही का मामला सामने आया है। आरोप है कि वारदात के बाद जब पीड़ित मेडिकल के लिए अस्पताल पहुंची तो उसे दवा तक नहीं दी गई। चार दिन बाद उसकी घर में हालत बिगड़ गई। यह जानकारी जब स्थानीय भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा को मिली तो वे बच्ची को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को फटकार लगाई। विधायक ने पूरे मामले की मुख्यमंत्री योगी से शिकायत करने की बात कही है।

7 जनवरी को हुई थी रेप की वारदात

यह मामला थाना तिलहर क्षेत्र का है। यहां एक गांव की रहने वाली 10 साल की बच्ची के साथ 7 जनवरी को गांव के युवक ने खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया था। आरोपी ने बच्ची का गला दबाकर हत्या करने की कोशिश भी की थी। बच्ची बेहोश हो गई थी। परिवार को बच्ची खेत में बिना कपड़ों के पड़ी मिली थी। मंगलवार को पीड़ित बच्ची को लेकर भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब बच्ची के साथ रेप की घटना हुई, तब उसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा गया। वहां मेडिकल के बाद दवा न देकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

विधायक ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया

लापरवाही आलम ये था कि जिला अस्पताल में भी मेडिकल के बाद उसको दवा नहीं दी गई और बच्ची को घर भेज दिया गया। जबकि उसके गले पर गंभीर चोट भी है। पीड़ित बच्ची के पैरों ने काम करना बंद कर दिया है। हालत बिगड़ती जा रही है। नाराज विधायक ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक यूपी एस सिन्हा और महिला सीएमएस को जमकर फटकार लगाई। साथ ही उन्होंने डीएम और एसपी को फोन करके घटना की जानकारी दी। विधायक का कहना है कि, इतनी बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रूप से मिलकर करेंगे और कार्रवाई करवाएंगे। फिलहाल बच्ची का इलाज शुरू किया गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें