श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर 27 साल बाद बन रहा महासंयोग, इन 5 राशियों को होगा फायदा

श्री कृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव की तैयारियां पूरे देश में चल रही है । हालांकि कोरोना वायरस के कारण्‍ इस बार मंदिरों में भक्‍तों की रौनक नहीं रहेगी, लेकिन कृरूण भक्‍त इस दिन को मनाने में कोई कसर भी नहीं छोड़ने वाले । इस वर्ष जन्‍माष्‍टमी 11 और 12 अगस्‍त दो दिन मनाई जाएगी । इस बार का जन्‍माष्‍अमी पर्व इसलिए भी विशेष है क्‍योंकि 27 साल बाद एक बेहद अद्भुत संयोग बन रहा है । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार 1993 के बाद जन्माष्टमी पर पहली बार बुधाष्टमी और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं ।

इसका लाभ 5 राशियों को बहुत अधिक मिलेगा । इनमें मेष, मिथुन तुला, मकर और मीन राशि वालों को इससे अधिक लाभ हो सकता है । आगे जानें 12 राशियों के लिए ये पर्व कौन से शुभ अवसर लेकर आ रहा है ।

मेष राशि
इस राशि के जातकों के लंबे वक्त से रुके कार्य पूरे होंगे और प्रेम संबंधों में चल रही अड़चनें दूर होंगी । गाय के दूध से भगवान कृष्ण की पूजा करें ।  पंचामृत से श्रीकृष्ण की उपासना करने से आपको लाभ होगा ।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के ऐश्वर्य में वृद्धि । घर में सुखों का वास होगा । कच्ची लस्सी से बाल गोपाल का अभिषेक करें । इस राशि के जातक कृष्ण भगवान को सफेद मक्खन का भोग जरूर लगाएं । श्रीकृष्ण को सफेद रंग काफी प्रिय है और आपकी राशि के स्वामी शुक्र भी इस रंग से काफी प्रसन्न होते हैं ।

मिथुन राशि
लंबे समय से मन में चल रही इच्छाएं पूर्ण होंगी । आपके सभी कार्य पूरे होंगे । मिथुन राशि के जातक भगवान कृष्ण को मिश्री का भोग लगाएं । गन्ने के रस से भी आप प्रभु का अभिषेक कर सकते हैं ।

कर्क राशि
जीवन में चल रही कठिनाइयां दूर होंगी । रोगों से मुक्ति मिलेगी और योजनाएं लाभ देंगी । कर्क राशि के जातक दूध में तुलसी डालकर भगवान को भोग लगाएं । कच्चे दूध से भगवान कृष्ण का अभिषेक जरूर करें ।

सिंह राशि
विवाह में विलंब की समस्या खत्म होगी । वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी । सिंह राशि के जातक श्रीकृष्ण को झूला जरूर झुलाएं । केसर की बर्फी का भोग लगाएं और गुलाब के शरबत से भगवान का अभिषेक करें ।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों का भाग्योदय होगा । व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आएगा । कन्या राशि वाले श्रीकृष्ण को लड्डू का भोग अवश्य लगाएं । गन्ने के रस से भगवान का अभिषेक करें ।

तुला राशि
तुला राशि वालों की धन संबंधी दिक्कतें दूर होंगी । रुपए-पैसों को लेकर चिंताएं दूर होंगी । भगवान कृष्ण को सफेद मक्खन का भोग लगाएं । कच्ची लस्सी से श्रीकृष्ण का अभिषेक करें ।

वृश्चिक राशि
आपके सभी कार्य अति शीघ्र पूरे होंगे. दुश्मनों की साजिशें नाकाम होंगी ।  वृश्चिक राशि के जातक भगवान कृष्ण को गाय के दूध से भोग लगाएं । पंचामृत से उनका अभिषेक करें ।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों को सगे-संबंधियों से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं ।  परिचितों के साथ वाद-विवाद खत्म हो सकता है । धनु राशि वाले श्रीकृष्ण को बेसन की बर्फी का भोग जरूर लगाएं । हल्दी युक्त दूध से बाल गोपाल का अभिषेक करें ।

मकर राशि
इस राशि वाले पढ़ाई-लिखाई में बेहतर करेंगे । एकाग्रता बढे़गी और करियर में तरक्की मिलेगी । मकर राशि के जातक कृष्ण भगवान को झूला झुलाएं ।  गंगाजल से कृष्ण का अभिषेक करें ।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों की तमाम अड़चनें दूर होंगी । घर में खुशहाली आएगी । घर के सदस्यों का भाग्योदय होगा । कुंभ राशि के जातक शुद्ध देशी घी की मिठाई से द्वारिकाधीश को भोग लगाएं । पंचामृत से उनका अभिषेक करना ना भूलें ।

मीन राशि
इस राशि के जातकों को व्यापार में सफलता मिलेगी और बड़े कष्ट दूर होंगे ।  मीन राशि के जातक बेसन की बर्फी से श्रीकृष्ण को भोग लगाएं । केसर युक्त दूध से उनका अभिषेक करें ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें