संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार पर लीबिया की सेना ने किए हवाई हमले

लीबिया के पूर्व में स्थित सेना ने राजधानी त्रिपोली के पास संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार की सेनाओं पर हवाई हमले शुरू कर दिए हैं। सशस्त्र बलों ने राजधानी के आसपास नेशनल एकॉर्ड सरकार के बलों ने कई स्थलों पर भूमि और हवाई सैन्य मिशन शुरू कर दिए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है कि हवाई हमले ने सैन्य वाहनों और गोला-बारूद से भरे तीन ट्रकों को तबाह कर दिया।

बयान में कहा गया है कि हवाई हमलों ने पूर्वी और दक्षिणी त्रिपोली में संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार के ठिकानों को निशाना बनाया और दक्षिणी त्रिपोली में बड़े क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया। बयान में हताहतों के बारे में कोई विवरण नहीं है। सात महीने से अधिक समय से लीबिया की सेना त्रिपोली के आसपास और शहर में सैन्य अभियान की अगुवाई कर रही है, जो शहर को संभालने और संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार से आगे निकलने की कोशिश कर रही है।

इस सशस्त्र संघर्ष में हजारों लोग मारे गए हैं और घायल भी हए हैं। इस कारण हजारों लोगों को विस्थापित भी होना पड़ा है। अंतर्राष्ट्रीय निंदा और तत्काल संघर्ष विराम के आह्वान के बावजूद हिंसा नागरिक जीवन और सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नष्ट करने का दावा करती है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें