सबके दिमाग घुमा दी ये बिल्‍ली, आप ही बताइए- ऊपर जा रही है या नीचे उतर रही?

सोशल मीडिया पर कब क्‍या ट्रेंड कर जाए इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता है, लेकिन हां एक बात तो साफ है आपको सोशल मीडिया पर हर तरह की चीजें देखने को मिलती है चाहें वो डांस का वीडियो हो या फिर और भी किसी तरह का घटना या फिर कोई पहेली ही क्‍यों न हो। हर तरह की चीजें आपको देखने को मिलती है कुछ ऐसा ही आजकल पहेली वायरल होता है जिसमें लोग काफी दिलचस्‍पी भी दिखा रहे हैं और हो भी क्‍यों न हम सभी बचपन में पहेलियां बुझते थें और ये जानने की कोशिश करते थें कि कौन सबसे ज्‍यादा तेज है।

वैसे भी कहा जाता है कि पहेली सॉल्‍व करना दिमाग को एक्टिव करने का एक अच्‍छा तरीका है क्‍योंकि इससे लोगों का दिमाग भी एक्टिव होता है। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर वायरल हो रही थी जो कि एक पहेली ही थी और जिसे देखकर आंख और दिमाग दोनों ही चकरा गया।

दरअसल ये तस्‍वीर एक बिल्‍ली की थी और कैप्‍शन में लिखा था कि बताओ ये बिल्‍ली ऊपर जा रही है या फिर नीचे?  ये तस्‍वीर देखकर हर कोई चकरा गया और कई लोग इसका सही जवाब नहीं दे पाएं। वहीं 100 लोगों में से एक व्‍यक्ति ने सही जवाब दिया। अब तो आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर ये बिल्‍ली जा कहां रही है ऊपर या फिर नीचे। तो आप जरा तस्‍वीर को ध्‍यान से देखिए और सोचिए..

अभी भी नहीं समझ पाएं तो बता दें कि ये बिल्‍ली ऊपर नहीं जा रही है, बल्कि नीचे आ रही है। अब सवाल होगा कि कैसे.. तो आइए जानते हैं।

अगर आप इस तस्‍वीर को ध्‍यान से देखेंगे तो बिल्‍ली का बायां पैर देखिए वो बॉर्डर के ठीक पीछे हैं और दायां पैर बॉर्डर के नीचे की तरफ आ रहा है अगर ये बिल्‍ली ऊपर जा रही होती तो उसका दायां पैर बॉर्डर पर ही रख लेती लेकिन आप देखेंगे कि उसका पैर नीचे की तरफ आ रहा है इसलिए ये बिल्‍ली नीचे आ रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें