साइड पर इंजीनियर रहें मौजूद कार्यों को ठेकेदार के भरोसे न छोड़े

हरिद्वार। आयुक्त गढ़वाल मण्डल रविनाथ रमन ने मेला नियन्त्रण भवन सीसीआर हरिद्वार में बैठक लेते हुये कहा कि कुंभ मेला 2021 के कार्यों में तेजी लाएं। कार्यों में गुणवत्ता और पारदर्शिता पर बल देने को कहा। सभी विभाग कार्य सामग्री के गुणवत्ता की जांच के लिए थर्ड पार्टी का उपयोग करे। साइड पर इंजीनियर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें तथा कार्यों को ठेकेदार के भरोसे न छोड़ें।
अभी तक कुंभ मेला में कुल 202 करोड़ के कार्य स्वीकृत है, मार्च 2020 तक 250 करोड़ के कार्य स्वीकृत हो जायेगें तथा 81 करोड़ रुपये विभिन्न कार्यो के लिए अवमुक्त कराया गया है। लोक निर्माण विभाग के 11 कार्य, सिंचाई विभाग 13 कार्य, पेयजल निगम 8 कार्य, जल संस्थान 09 कार्य, गृह विभाग के 05 कार्य सहित कुल 44 कार्य गतिमान है।
आयुक्त गढ़वाल ने निर्देश दिया कि लोनिवि, विद्युत, पेयजल निगम आदि संस्थान आपस में समन्वय स्थापित करते हुये कार्य करे ताकि बार-बार सड़क खोदने से बचा जा सके इसके लिए एक कमेटी बना ली जाये। कमेटी में पुलिस प्रशासन सहित तकनीकी सेल के अधिकारी सम्मिलित होंगे और इस संबंध में साप्ताहिक बैठक की जाए। विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि सडक मार्ग पर पडने वाले विद्युत पोलो को हटा लिया जाये।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें