सावधान ! किसी को भी उपहार में ना दे ये 5 चीजें, वरना पड़ सकते है लेने के देने  

कोई व्यक्ति आपका कितना भी खास क्यों ना हो, कभी किसी को पानी से जुड़ी चीजें नहीं देनी चाहिए। जैसे एक्वेरियम, पानी वाला कोई शो पीस, वाटर बोतल, कुंड आदि। उपहार में ऐसी चीजें देने से इंसान को पैसों की कमी या आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अपने पेशे (प्रोफेशन) से जुड़ी चीजें-
किसी भी अवसर पर अपने प्रोफेशन से जुड़ी चीजें बिल्कुल भी गिफ्ट नहीं करनी चाहिए। जैसे- अगर आप लेखन से जुड़े किसी पेशे में हैं, तो कभी भी किसी व्यक्ति को पैन, किताब, कॉपी, स्याही ना दें। ऐसी चीजें उपहार में देने से व्यक्ति को कारोबार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

रूमाल-
किसी भी अवसर पर रूमाल भी उपहार नहीं करना चाहिए। वास्तु के अनुसार, रूमाल गिफ्ट करने से लोगों के बीच में नकरात्मकता फैलती है और रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है।

भगवान की मूर्तियां या तस्वीर-
वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान की मूर्तियों और तस्वीरों को गिफ्ट नहीं करना चाहिए। इन्हें रखने और इनकी पूजा करने का एक विधान होता है इसलिए इन्हें खुद ही खरीदना चाहिए।

नुकीली चीजें-
वास्तु के अनुसार, नुकीली चीजें जैसे चाकू, कैंची, तलवार आदि किसी को भी उपहार में देने से बुरा वक्त आ सकता है इसलिए भाग्य को दुर्भाग्य में न बदलने के लिए नुकीली चीजें कभी उपहार में न दें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें