सिर्फ एक शर्त पर मुकेश अंबानी से शादी के लिए तैयार हुई थी नीता, हां सुनकर ही भरी हामी

ये तो हम सभी जानते हैं कि देश के सबसे अमीर परिवार का जब नाम आता है तो सबसे पहले मुकेश अंबानी का नाम आता है जी हां हम उसी मुकेश अंबानी की बात कर रहे हैं जिसे बच्‍चा बच्‍चा जानता है। इतना ही नहीं इनके बारे में हमेशा ही कुछ न कुछ चर्चा जरूर होती रहती है जिससे ये सुर्खियों में बने रहते हैं। आज हम आपको इनके बारे में कुछ ऐसी विशेष बात बताने जा रहे हैं जो शायद आप नहीं जानते होंगे। जी हां अगर बात करें इनके पर्सनल लाइफ की तो आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी थें और इनके दो बेटे थें जिनमें से बड़े बेटे का नाम मुकेश अंबानी और छोटे का नाम अनील अंबानी था।

आपको बता दें कि ये दोनों भाई अक्‍सर ही चर्चा में बने रहते हैं सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि अनिल अंबानी के शादी के काफी जोरों शोरों से चर्चे हुए थें क्‍योंकि अनिल की शादी के लिए उनके पिता धीरूभाई अंबानी शुरुआत में इस शादी के खिलाफ थे लेकिन अनिल ने किसी तरह उन्हें मना लिया। लेकिन आप धीरूभाई के बड़े बेटे मुकेश अंबानी के प्यार के बारे में शायद न जानते हों। मुकेश की शादी नीता अंबानी से हुई लेकिन नीता का चुनाव मुकेश ने नहीं बल्कि उनके पिता धीरूभाई ने किया था।

मुकेश और नीता की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इनकी यह जोड़ी आज भी युवाओं को प्रेरणा देती है। मुकेश अंबानी जहां एक तरफ एक मशहूर बिजनेसमैन हैं वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी नीता अंबानी फैशन के मामले में बॉलीवुड हसीनाओं को भी मात देती हैं लेकिन आपको शायद ये नहीं पता होगा कि मुकेश अंबानी जो कि एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं उनसे शादी करने से पहले नीता अंबानी ने एक शर्त रख दी थी जिसे मुकेश अंबानी को पूरा भी करना पड़ा था।

नीता अंबानी एक गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती हैं। नीता के परिवार में संगीत और शास्त्रीय नृत्य को काफी पसंद किया जाता रहा है और उनके परिवार में संगीत और नृत्य काफी मायने रखते हैं। नीता की माता एक प्रख्यात गुजराती लोकनर्तकी थीं। नीता जब केवल आठ साल की थीं, तभी से उनकी मां ने उन्हें नृत्य सीखाना शुरू कर दिया। नीता ने बचपन से ही नृत्य में अपनी गहरी रुचि दिखाना शुरू कर दिया था और देखते ही देखते ही वह भरतनाट्यम की एक कुशल नृत्यांगना बन गईं।

बता दें कि नीता अपना खर्चा चलाने के लिए 800 रुपए महीने की सैलरी पर एक स्कूल में पढ़ाती थीं। ये उनका पेशा ही नहीं बल्कि उन्‍हें बच्चों को पढ़ाने का बेहद शौक था। उन्हें डर था कि शादी के बाद शायद उनका ये शौक उनसे छिन न जाए। जिसकी वजह से उन्‍होने मुकेश अंबानी के सामने ये शर्त रखी की वो शादी के बाद भी वह अपने इस शौक को आगे बढ़ाना चाहती है और मुकेश अंबानी ने उन्‍हें इसके लिए मंजूरी भी दे दी थी।

जिसके बाद वो एक बिजनेसवूमेन के रूप में उन्होंने अपने पति मुकेश अंबानी के साथ मिलकर 2010 में रिलायंस फाउंडेशन की स्थापना की। Forbes ने वर्ष 2016 में नीता अंबानी को एशिया की 50 मोस्ट पावरफुल बिनजेस वुमन की लिस्ट में टॉप पर रखा था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें