हत्‍यारोपितों के साथ होटल में ठहरने की सुविधा और पत्‍नी को बुलाने पर तीन कांस्‍टेबल निलंबित

हरदोई में खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। हत्‍या के मुकदमे के आरोपी को पेशी से वापस ले जाते समय एक निजी होटल में ठहराया गया। उनके साथ हत्‍यारोपित की पत्‍नी भी मौजूद थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर की सूचना पर पुलिस अधिक्षक ने तीनों को निलंबित कर दिया।  

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर की अोर से सूचना मिली थी कि एक हत्या के मुकदमे का आरोपी डब्लू सिंह उर्फ कामेश्वर सिंह निवासी पत्थर हट थाना गौरी बाजार जनपद देवरिया जनपद हरदोई से देवरिया न्यायालय में पेशी पर लाया गया है। कैदी देवरिया न्यायालय से बाद पेशी हरदोई वापस जाते समय गोरखपुर के हॉलिडे इन् होटल में किसी महिला के साथ और अपने दोस्तों के साथ रुका हुआ है। इस सूचना पर विश्वास करते हुए हॉलिडे इन् होटल में चेकिंग की गई तो पाया गया कि हरदोई पुलिस लाइन से तीन आरक्षी क्रमशः आनंद सिंह पुत्र रामाश्रय सिंह यादव और दूसरे आरक्षी अभय कुमार सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह तथा तीसरा अमन कुमार पुत्र विमल कुमार हरदोई पुलिस लाइन जनपद हरदोई इन तीनों मौके पर मिले।

पेशी से लौटते समय होटल में मुलजिम डब्ल्यू सिंह उर्फ रामेश्वर सिंह को रुकवाया गया और खाना खिलाया गया। साथ ही अपने बगल वाले कमरे में स्वयं आरक्षी रुके तथा दूसरे कमरे में डब्लू सिंह उर्फ कामेश्वर सिंह रुका जहां उसकी तथाकथित पत्नी भी उसके साथ मौके पर पाई गई। प्रकरण की जांच से स्पष्ट है कि पेशी पर लेकर आए तीनों कर्मचारियों की घोर लापरवाही है यह इनके इस कृत्य से हरदोई पुलिस की छवि धूमिल हुई है। पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा उक्त तीनों आरक्षियों को तत्काल प्रभाव से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर की रिपोर्ट पर निलंबित किया गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें