हाथरस-बलरामपुर के बाद अब गोंडा में जघन्य वारदात, सोते वक्त 3 दलित बहनों पर एसिड अटैक, बड़ी बेटी की 10 दिन बाद होनी थी सगाई

उत्तर प्रदेश के गोंडा में तीन दलित बहनों पर एसिड फेंकने की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। घटना सोमवार देर रात की है। वारदात उस समय हुई जब तीनों घर में सोईं थी। वारदात में बड़ी बहन का चेहरा झुलस गया। जबकि दो बहनों पर भी एसिड के छींटे पड़े हैं। वारदात को किसने अंजाम दिया इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। तीनों बहनों को अस्पताल में एडमिट कराया है। हालांकि बताया जा रहा है कि बड़ी लड़की की सगाई इसी महीने की 23 अक्टूबर को होने वाली थी।

पीड़ित लड़कियों के पिता गोरई ने बताया कि घटना सोमवार रात की है। 17, 12 और आठ साल की हमारी तीनों बेटियां छत पर सो रही थीं। उसी समय उन पर एसिड फेंका गया। एसिड की जलन से बड़ी बेटी जोर से चिल्लाई। वह तुरंत सीढ़ी से नीचे की तरफ भागी। तीनों बहनें एक साथ सो रहीं थीं। मैं भी सो रहा था, इसलिए देख नहीं पाया कि किसने फेंका है और कहां से फेंका है।

23 अक्टूबर को होने वाली थी बड़ी बिटिया की सगाई

रोते हुए पिता ने कहा, ”जब बेटी को गोद में उठाया तो पता चला तेजाब डाला गया है। 10 दिन बाद बड़ी बेटी की सगाई होनी थी। मेरी बेटियां छत पर बने कमरे में सो रही थी। पीछे से कोई बल्ली लगाकर ऊपर चढ़ा था। जिसने खिड़की से तेजाब फेंक दिया। जब लड़कियां चिल्लाई तो हम भाग कर ऊपर गए। हमने तड़पती बिटिया को गोद में ले लिया। तब मेरी बनियान भी कट कट कर गिरने लगी तब मुझे समझ आया कि तेजाब डाल दिया। अभी लखनऊ से बड़ी बिटिया की शादी तय किये थे। 23 अक्टूबर को सगाई होने वाली थी। अब सब कुछ बर्बाद हो गया है। गांव में हमारी किसी से रंजिश नहीं है।”

तहरीर मिलते ही पुलिस करेगी कार्रवाई

एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि परस पुर में पक्का कस्बे में एक घटना हुई है। सो रही तीन बच्चियों के ऊपर केमिकल से अटैक किया गया है। केमिकल कौन सा है इसकी जांच डॉक्टर कर रहे हैं। उसके बाद ही पता चल पाएगा कि कौन सा केमिकल है। परिजनों से बात हुई है। उनका किसी पर शक नहीं है। अभी तक किसी के खिलाफ तहरीर या शिकायत नहीं मिली है। मौके पर डॉग स्कवाड और फोरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। तीनों बच्चियां नाबालिग हैं। परिजनों से तहरीर ली जा रही है उसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

एसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि अभी प्राथमिक स्तर पर यही लग रहा है कि इस घटना में कस्बे के लोग ही शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पस्का एक छोटा सा कस्बा है। अभी मुकदमे की तहरीर पीड़ित परिजनों से ली जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें