17 साल की इस लड़की ने तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड, कद से लंबे किए बाल

अक्सर आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो पुराने रिकॉर्ड तोड़ने और नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। इसी के साथ ही कई रिकार्ड्स ऐसे होते हैं जिनपर विश्वास कर पाना ही मुश्किल होता हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड हाल ही में गुजरात की 17 साल की निलांशी पटेल ने बनाया हैं और उन्होनें अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा हैं। निलांशी पटेल ने सबसे लंबों वाले टीनेजर का ख़िताब लगातार दूसरे साल जीत लिया है। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार निलांशी को बाल कटवाए एक दशक से ज़्यादा वक़्त हो गया है और इसी कारण वह दूसरे साल भी लंबों वाले टीनेजर का ख़िताब अपने नाम कर गईं हैं। जी दरअसल नीलांशी गुजरात के छोटे से शहर मोडासा में रहती हैं।

weird news,weird record,nilanshi patel,record of longest hair,guinness world record ,अनोखी खबर, अनोखा रिकॉर्ड, निलांशी पटेल, अबसे लम्बे बालों का रिकॉर्ड

Loading...

वहीं दिसंबर 2018 में उन्होंने अपने 170.5 सेंटीमीटर के रिकॉर्ड को 190 सेंटीमीटर की लंबाई से तोड़ दिया है। वहीं निलांशी कहती हैं कि उनकी उनके लंबे वालों की वजह से सहपाठियों और दोस्तों ने ‘Rapunzel’ नाम दिया है। उन्होंने हाल ही में इस बारे में बात करते हुए कहा, ”मैं जब 6 साल की थी तब एक लोकल सैलून ने मेरे बालों को बुरी तरह काट दिया था। उसके बाद से ही बाल कटवाने को लेकर में हिचकिचाती थी। मेरे माता-पिता ने मेरी बात का मान रखा और अब मेरे बाल ही मेरा लकी चार्म बन गये हैं। निलांशी को हाई-हील्स पहनने पड़ते हैं ताकी उसके बाल ज़मीन को न छुएं।

निलांशी ने ये भी बताया कि उसके बालों की देखभाल करने में उसकी मां बहुत मदद करती हैं। मैं वही करती हूं जो बाक़ी टीनेजर्स करते हैं, हर हफ़्ते बालों को धोती हूं और हफ़्ते में 1-2 बार ऑयलिंग करती हूं। ” इसी के साथ उन्होंने कहा, ”मैं चोटी बनाकर रखती हूं पर खेलते हुए या कभी-कभी जूड़ा बना लेती हूं। स्विमिंग में मुझे परेशानियां होती हैं।” आप सभी को बता दें कि उनका मानना है कि उनके बालों के कारण उन्हें फेम मिला है और वो जहां भी जाती हैं लोग उनके साथ सेल्फ़ी खिंचवाते हैं और उन्हें सेलिब्रिटी वाली फ़ीलिंग आती है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker