21 दिन के लॉकडाउन : सीएम योगी बोले – आज से घर-घर जरूरी सामान पहुंचाएगी सरकार

लखनऊ । कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बिल्कुल न घबराने के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा है कि सभी लोग प्रधानमंत्री की अपील का पालन करें। प्रदेश में दूध, सब्जी एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है। इसके लिए बाहर न निकलें, बुधवार से सब कुछ घर पर पहंुच जाएगा।

Loading...

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ जनता की सुरक्षा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कल से लोगों के दरवाजे तक दूध, फल, सब्जी और अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था कर ली है। इसके लिए 10 हजार वाहन लगाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि कोई भी 21 दिन तक घर से बाहर न निकले। आवश्यक वस्तुओं के लिए दुकानों पर कदापि न जाएं, क्योंकि स्वस्थ रहना सभी के लिए आवश्यक है। उन्होंने लोगों से कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की अपील का अक्षरशः पालन करते हुए शपथ लें कि अपने घर के दरवाजे को लक्ष्मण रेखा समझकर उसे लांघेंगे नही।

योगी की इस अपील से पहले ही प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त ने आज आलोक सिन्हा ने इस तरह का एक शासनादेश भी जारी किया था। प्रदेश भर के मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों और जिला पुलिस प्रमुूखों को भेजे गये इस आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि शहरों के मुहल्लों में घर-घर आवश्यक सामानों के आपूर्ति की व्यवस्था की जाये।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker