अपशब्द कहते पकड़े गए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैटिंसन, पाक के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे टेस्ट मैच

ब्रिसबेन । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है। निलंबन के कारण पैटिंसन गाबा में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। पहला टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा।

Loading...

पैटिंसन को को पिछले सप्ताह विक्टोरिया के क्वीन्सलैंड के खिलाफ शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। उन पर मैच के दौरान एक खिलाड़ी को अपशब्द कहने का आरोप है।

James Pattinson, australia cricket, australia vs cricket, sports news, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट

हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पैटिंसन ने क्या कहा था, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे ‘फील्डिंग के दौरान एक खिलाड़ी के लिए अपशब्दों का उपयोग करना’ बताया।

सीए ने एक बयान में कहा कि पैटिंसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है। वहीं, पैटिंसन ने कहा कि उन्होंने भावनाओं में बहकर गलती कर दी थी। उन्होंने कहा कि मुझे समझ आ गया कि मैं गलत हूं और मैंने विपक्षी टीम एवं अंपायर से माफी मांग ली। मैंने गलती की और उसका खामियाजा भुगतने के लिए भी तैयार हूं।

18 महीनों में तीसरी बार नियम को तोड़ा
पिछले सालभर में जेम्स पैंटिसन को कई बार नियमाें का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया था, जिस कारण उन्हें फटकार भी पड़ी थी और साथ ही 100 फीसदी मैच फीस का फाइन भी लगा था।   पिछले 18 महीने में पैटिंसन ने तीसरी बार नियमों को तोड़ा है, जिसके कारण उन पर गाबा में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच का बैन लगाया गया है. इससे पहले दोनों घटना इसी साल मार्च में हुई थी।

Loading...
loading...
div#fvfeedbackbutton35999{ position:fixed; top:50%; right:0%; } div#fvfeedbackbutton35999 a{ text-decoration: none; } div#fvfeedbackbutton35999 span { background-color:#fc9f00; display:block; padding:8px; font-weight: bold; color:#fff; font-size: 18px !important; font-family: Arial, sans-serif !important; height:100%; float:right; margin-right:42px; transform-origin: right top 0; transform: rotate(270deg); -webkit-transform: rotate(270deg); -webkit-transform-origin: right top; -moz-transform: rotate(270deg); -moz-transform-origin: right top; -o-transform: rotate(270deg); -o-transform-origin: right top; -ms-transform: rotate(270deg); -ms-transform-origin: right top; filter: progid:DXImageTransform.Microsoft.BasicImage(rotation=4); } div#fvfeedbackbutton35999 span:hover { background-color:#ad0500; }
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker