कोरोना : लखनऊ जेल में दो कैदियों की मौत, मरने के बाद आई रिपोर्ट पॉजिटिव

राजधानी लखनऊ की जेल में 48 घंटों के भीतर दो कैदियों की मौत हो गई। दोनों कोरोनावायरस से संक्रमित थे। मौत के बाद दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह पहला मामला है, जब राज्य की किसी जेल में कोरोना से किसी कैदी की मौत हुई है। जेल प्रशासन का कहना है दोनों कैदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जिनका इलाज अलग-अलग हॉस्पिटल में चल रहा था। एक कैदी को किडनी की प्रॉब्लम थी, दूसरे को हार्ट की बीमारी थी।

Loading...

मौत के बाद हुई थी सैंपल की जांच

जेल सुपरिटेंडेंट आशीष तिवारी ने बताया कि सोमवार को कैदी बच्चा यादव (42) पुत्र राकेश यादव की मौत हो गई। जिसका इलाज लोकबंधु हॉस्पिटल में चल रहा था। डॉक्टरों के अनुसार बच्चा यादव को हार्ट की समस्या थी। वहीं, रविवार को अमित गौतम की मौत हुई थी। उसकी तबियत अप्रैल माह से खराब चल रही थी। तभी से उसका इलाज किया जा रहा था। वह किडनी की समस्या से पीड़ित था। रविवार की शाम बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह सजायाफ्ता कैदी था।

मौत के बाद दोनों की कोरोना की जांच कराई गई, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है, जैसे ही रिपोर्ट आएगी तब मौत के कारण का पता चल पाएगा। अगर परिजन चाहेंगे तो मौत की अलग से भी जांच की जाएगी।

24 घंटे में 4703 नए केस मिले, 88 की मौत

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 4,703 नए कोरोना के मरीज मिले, जबकि 88 लोगों की मौत हुई है। अब तक कोरोना की चपेट में आने 5,135 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राहत की बात है कि 24 घंटे में 6,320 संक्रमित सही हुए। प्रदेश में मौजूदा समय मे 64,164 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। प्रदेश में रिकवरी का प्रतिशत मौजूदा समय में 80.69 है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker